Featured

Type Here to Get Search Results !

बड़ेसर गांव में मंगलवार दोपहर गैस रिसाव से लगी आग, 2 गंभीर झुलसे

0

कोतवाली क्षेत्र के बड़ेसर गांव में मंगलवार दोपहर गैंस रिसाव से गैंस सिलेंडर में आग लग गई। रसोई घर में दूध गर्म करते समय अचानक लगी आग से अफरा-तफरी मच गई। आग बुझाने के प्रयास में महिला समेत एक युवक और एक किशोर मामूली रूप से झुलस गए। रसाईघर में आग की विकरालता इतनी थी कि सभी सामान जलकर राख हो गए। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस व फायरब्रिगेड की टीम आग पर काबू में जुटे ही थी, कि तभी उसके पानी का प्रेशर सिस्टम ही खराब हो गया। फिर आस-पास के लोग जोखिम उठाते हुए बाल्टी व पाइप लगाकर पानी की बौछार कर किसी तरह आग पर काबू पाया।

मंगलवार को बडेसर गांव निवासी राम सिंह यादव ने बताया कि मंगलवार की सुबह करीब 9.30 बजे उसकी पत्नी सुमन दूध गर्म कर रही थी। उसने लाइटर से गैस चूल्हा जलाया कि अचानक से गैस सिलेंडर में आग लग गयी। देखते ही देखते आग इतनी तेजी से धधकने लगा सुमन तुरंत वहां से भागकर शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर राम सिंह यादव सहित उसका 12 वर्षीय पुत्र शिवम व पड़ोस के रहने वाले 18 वर्षीय हरिओम आग बुझाने के लिए दौड़े, लेकिन इस प्रयास में शिवम ज्यादा झुलस गया, वहीं हरिओम मामूली रूप से झुलस गया। आग इतना भयावह रूप ले चुका था कि उसके सामने टिक पाना मुश्किल हो रहा था। फिर दोनों लड़के वहां से बाहर आ निकले। 

इधर घर वालों का शोर-शराबा व घर से उठते धुएं को देख आस-पास के लोगों की भीड़ जुट गयी। कोई घर के पास आकर, तो कोई छत से आग को बुझाने का प्रयास करतर रहा, पर आग काफी धधक रही थी। तुरंत स्थानीय पुलिस व फायरब्रिगेड को इसकी सूचना दी गयी। जहां पुलिस व फायरब्रिगेड की टीम पहुंच गयी और आग बुझाने के प्रयास में जुट गयी। अभी पाइप लगाकर फायरब्रिगेड के लोग आग बुझाने का प्रयास शुरू ही किये थे कि अचानक उनके पानी का प्रेशर सिस्टम खराब हो गया। यह देख आसपास की जुटी भीड़ तुरंत बाल्टी व पाइप लगाकर पानी की बौछार करने लगे। तब जाकर किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना के पीछे गैस सिलेंडर के लिक होने की बात बतायी जा रही है। पहले से गैस सिलेंडर से रिसाव हो रहा था। जहां उसकी वजह से चूल्हा जलाते ही सिलेंडर में आग लग गयी।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad