Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

जनपद में अब इंडियन पोस्ट बैंक के लगभग 84 हजार ग्राहकों को देना होगा चार्ज

0

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के जनपद में लगभग 84 हजार हजार से अधिक खाताधारक हैं, जिन्हें अब एक अप्रैल से चार्ज देना होगा। यह चार्ज तब लिया जाएगा जब महीने में तय फ्री ट्रांजेक्शन लिमिट खत्म हो जाएगी। इसके लिए डाक विभाग की ओर से सर्कुलर जारी किया गया है।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के मुख्य शाखा प्रबंधक उदय उपाध्याय ने बताया कि इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के जारी सर्कुलर के मुताबिक बेसिक और सेविग अकाउंट धारक को एक महीने में चार बार निश्शुल्क निकासी की सुविधा दी गई है। इससे ज्यादा ट्रांजेक्शन पर प्रति ट्रांजेक्शन 25 रुपये अतिरिक्त शुल्क देना होगा। जबकि बेसिक सेविग एकाउंट खाताधारक को नकद जमा करने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा। वह पूरी तरह से फ्री रहेगा। खाताधारक महीने में कितनी भी बार खाते में नकद धन जमा कर सकता है। उस पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। बेसिक सेविग अकाउंट और करंट अकाउंट धारकों को महीने में 25 हजार रुपये नकद निकालने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा। 


जबकि इससे ज्यादा निकालने पर प्रति ट्रांजेक्शन 25 रुपये का शुल्क देना होगा और इन खाताधारकों को महीने में 10 हजार रुपये की नकद जमा पर कोई शुल्क नहीं है। इससे अधिक जमा करने पर 25 रुपये का शुल्क लिया जाएगा। वहीं आधार इनेबिल्ड पेमेंट सर्विस के जरिए ट्रांजेक्शन करने के मामले में आइपीपीबी के नेटवर्क पर कितनी भी बार ट्रांजेक्शन किया जा सकता है। इसके लिए कोई शुल्क नहीं है। वहीं नान इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक पर महीने में तीन ट्रांजेक्शन फ्री रहेगा। इसी प्रकार खाते का मिनी स्टेटमेंट की फ्री लिमिट समाप्त होने के बाद पांच रुपये प्रति ट्रांजेक्शन देना होगा। वहीं फंड ट्रांसफर के मामले में एक रुपये से 20 रुपये तक ट्रांजेक्शन शुल्क देना होगा।

अब आइपीपीबी द्वारा खाते में जमा और निकासी की लिमिट लागू कर दी है। लिमिट के बाद धन जमा और निकासी करने पर कुछ शुल्क लगाए गए हैं, जिसका सर्कुलर जारी कर दिया गया है। यह शुल्क एक अप्रैल से खाताधारकों पर लागू होंगे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad