Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जरिए जिंदगी में कुछ भी आसानी से नहीं मिलता ऐसे लोगों को

हस्तरेखा के जरिए जीवन के बारे में बहुत हद तक जानकारी हासिल की जा सकती है। ना केवल जीवन ब्लकि आर्थिक स्थिति का भी पता लगाया जा सकता है। 

palmistry-in-hindi

हस्तरेखा विज्ञान में भाग्य रेखा इनमें से एक है। हस्तरेखा विज्ञान में भाग्य रेखा सात तरह की बताई गई हैं। इन सातों भाग्य रेखाओं के परिणाम भी अलग-अलग होते हैं।   

  • दो भागों में विभाजित भाग्य रेखा व्यक्ति के जीवन में द्वंद्व की स्थिति बनाती है। ऐसे लोग अपने जीवन के लक्ष्य को स्पष्ट रूप से तय नहीं कर पाते। वे तरह-तरह के विचारों में डूबे रहते हैं। 
  • यदि भाग्य आड़ी-तिरछी हो तो ऐसे व्यक्ति के जीवन में तमाम उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं। ऐसे व्यक्ति को जीवन में बहुत अधिक संघर्ष झेलना पड़ता है। ऐसे लोगों को कुछ भी आसानी से नहीं मिल पाता। 
  • यदि व्यक्ति के हाथ में भाग्य रेखा गहरी है तो पैतृक सम्पत्ति और अन्य लाभ मिलने की संभावना अधिक रहती है। ऐसे लोगों की प्रगति में बुजुर्गों का सहयोग अधिक रहता है। 
  • यदि भाग्य रेखा कमजोर है तो व्यक्ति को जीवन में विफलताओं और मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। ऐसा व्यक्ति जीवन में निराश रहता है।  लेकिन सूर्य रेखा के मजबूत होने पर सफलता के अवसर बढ़ जाते हैं। 
  • टूटी भाग्य रेखा व्यक्ति के जीवन में दुर्घटना का संकेत देती है। ऐसे व्यक्ति के जीवन में कोई दुर्घटना घटने की आशंका बनी रहती है। 
  • लहरदार भाग्य रेखा कार्यों में उतार-चढ़ाव बने रहने का संकेत देती है। ऐसा व्यक्ति सफलता और विफलताओं के बीच फंसा रहता है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr