Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

भर्ती दौड़ में गिरने से भोजपुरी कलाकार के भाई की मौत, गुड़गांव में हुआ हादसा

नंदगंज थाना क्षेत्र के महमूदपुर पाली गांव निवासी निरकेवल की बीएसएफ की भर्ती दौड़ में गिरकर गुड़गांव में मौत हो गई। घटना दो दिन पहले की है। बुधवार को गुड़गांव से शव घर पहुंचते ही कोहराम मच गया। मृतक के साथ सेना में भर्ती के लिए अभ्यास करने वाले युवकों की भीड़ साथी को अंतिम विदाई देने के लिए उमड़ी।

महमूपुर पाली गांव निवासी निरकेवल प्रजापति (22) बीएसएफ में भर्ती में शामिल होने के लिए गुड़गांव गया था। 25 जुलाई को दौड़ने के दौरान चौथे राउंड में 50 मीटर पहले गिरकर उसकी मौत हो गई। भर्ती प्रक्रिया में तैनात सेना अधिकारियों ने घटना की जानकारी परिजनों को दी। सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। 

परिवार के लोग वाहन लेकर गुड़गांव के लिए रवाना हो गए थे। मृतक के पिता तुलसी प्रजापति के पांच पुत्रों में तीसरे स्थान पर था। निरकेवल भोजपुरी गायक कलाकार रामकेवल प्रजापति का भाई था। सुबह शव आने के बाद भर्ती की तैयारी करने वाले साथी युवक हाथ में तख्तियां लेकर मृतक के घर पहुंचे। वाहन पर चारों तरफ निरकेवल की फोटो लगाकर फूल माला से भव्य सजावट कर अंतिम संस्कार के लिए जोहरगंज ले जाया गया।

इस दौरान दर्जनों बाइक और चार पहिया वाहनों पर सवार युवक भारत माता की जय, वंदे मातरम, जब तक सूरज चांद रहेगा, भैया तेरा नाम रहेगा। नारेबाजी करते हुए चल रहे थे। जवान बेटे की मौत से माता-पिता के साथ भाइयों रामकेवल, रामनवल, सतीश, मनीष के आंसू नहीं रुक रहे हैं। गांव के लोग परिजनों को सांत्वना देकर शांत कराने में जुटे थे।

इस बार वर्दी पहनकर ही लौटूंगा

 नंदगंज थाना क्षेत्र के महमूदपुर पाली गांव में तुलसी प्रजापति के घर में मौत का सन्नाटा पसरा है। घर का बेटा कहां तो वर्दी पाने के लिए बीएसएफ की भर्ती दौड़ में शामिल होने के लिए गुड़गांव जा रहा था तो किसी को क्या पता था कि ये उसका अंतिम प्रयास ही नहीं बल्कि अंतिम सफर होगा। मां शकुंतला देवी के आंसू तो थम ही नहीं रहे हैं। बिलखती मां एक ही बात कर रही है कि निरकेवल यह कह कर घर निकला था की इस बार मेरा अंतिम प्रयास है। इसके बाद भर्ती में नहीं जाऊंगा। इस बार वर्दी पहनकर लौटूंगा या तो शहीद होकर ही घर आऊंगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr