Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर जमानियां सैयदराजा राष्ट्रीय राजमार्ग पर जलजमाव और गड्ढे में तब्दील

मानसून की बारिश ने जमानियां क्षेत्र अन्तर्गत विभिन्न सड़कों राजमार्ग सहित गांवों के सड़कों की सूरत को पूरी तरह से कीचड़, जल जमाव और गड्ढे में तब्दील कर दिया है। जिसके चलते शासन और विभाग के द्वारा बेहतर और गड्ढा मुक्त मार्ग का दावों की कलयी खुल गई‌।

किशुनदेव, रघुनाथ, सोनू राय, बालेश्वर, अनीश यादव, मोती आदि ग्रामीणों ने बताया कि जमानियां सैयदराजा राष्ट्रीय मार्ग, कालूपुर पटकनियां ,सुहवल ढढनी मार्ग ,तिलवां रामपुर दिलदारनगर जमानियां आदि मार्गो पर बरसात का पानी और कीचड जमा होने से पता ही नहीं चल पाता कि यहां कभी सड़क थी भी या नहीं। यही नहीं जिम्मेदारों की उदासीनता के कारण अब सड़कें के बीचो-बीच गड्ढे भी होने लगे है। जिससे राहगीरों व वाहनों का आवागमन दुरूह हो रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि कहने को तो यह राजमार्ग है मगर इसकी हालत गांव की सड़कों से भी बदतर है।

पांच वर्ष पहले लाखों की लागत से कराया गया था दुरुस्त

(एनएच 2) को जोड़ने वाला 51 किमी लम्बे इस महत्वपूर्ण यह राजमार्ग के दुरुस्त करने का काम पांच वर्ष पहले लाखों की लागत से कराया गया। मगर मानक विहीन मरम्मत के चलते यह राजमार्ग कुछ ही समय में जबाब देने लगी। लोगों ने कहा कि इस मार्ग से जनप्रतिनिधियों से लगायत अन्य आलाधिकारियों का आवागमन समय समय पर होता है। मगर किसी का ध्यान इस ओर न जाना समझ से परे है।

ग्रामीणों ने बताया कि मार्ग पर कीचड और जलजमाव ने राहगीरों का सफर किसी काटों भरे सफर से कम नहीं है,आए दिन लोग कीचड और पानी मार्ग में बने गड्ढे में गिरकर चोटहिल हो रहे है ,जबकि वाहनों के अनियंत्रित होकर पलट जा रहे है।

विभाग रूस्तीकरण को लेकर उदासीन बना हुआ है

बावजूद महकमा इस महत्वपूर्ण मार्ग के दुरूस्तीकरण को लेकर उदासीन बना हुआ है,ग्रामीणों ने बताया कि इस राजमार्ग से प्रतिदिन सैकडों छोटे बडे वाहन ,सवारी गाडियों का दिल्ली, बंगाल,मिर्जापुर, वाराणसी, भदोही, इलाहाबाद, गोरखपुर आजमगढ़, नेपाल,मध्यप्रदेश आदि जगहों को आना जाना लगा रहता है। एन एच ए आई के पीडी आर एस यादव ने बताया कि जल्द ही राजमार्ग की मरम्मत करा दिया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr