Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

ट्रैक पर चोर ने काटा ओवरहेड बिजली का तार कोसी एक्सप्रेस के इंजन में फंसा

सहरसा से पूर्णिया कोर्ट की ओर जा रही कोसी एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में बुधवार देर रात ओवरडेड बिजली का तार फंस गया। कृत्यानंद नगर-पूर्णिया कोर्ट के बीच यह हादसा हुआ। ट्रेन के लोको पायलट ने तेज आवाज के बाद इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को रोका। इससे ट्रेन के अंदर मौजूद यात्रियों में अफरातफरी की स्थिति बन गई। हालांकि बड़ा हादसा होते-होते टल गया। इस वजह से सहरसा-पूर्णिया कोर्ट रूट पर करीब तीन घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। 

बताया जा रहा है कि किसी चोर ने बिजली के तार को काट दिया था। इससे ट्रैक से गुजर रही कोसी एक्सप्रेस के इंजन में वह तार फंस गया। जानकारी मिलते ही तुरंत एईई श्रवण कुमार ने सहरसा से टावर वैगन को भेजा। वैगन से पहुंचे रेल इलेक्ट्रिक विभाग के तकनीकी कर्मियों ने चोर द्वारा काटे गए ओवरहेड बिजली तार को हटाकर दुरुस्त किया। इस वजह से देर रात करीब 11.50 से ढाई बजे तक कोसी एक्सप्रेस वहीं खड़ी रही। ट्रैक फिट मिलने के बाद चली कोसी एक्सप्रेस देर रात 2.49 बजे पूर्णिया कोर्ट पहुंची। जबकि इस ट्रेन का पूर्णिया पहुंचने का नियत समय रात 11.54 बजे है। 

चोर ने तार को काट लटका कर छोड़ दिया 

कृत्यानंद नगर से पूर्णिया कोर्ट तरफ करीब दो से तीन किलोमीटर की दूरी में चोर ने रेल विद्युतीकरण कार्य के तहत जोड़े गए 350 मीटर तार को काट लिया था। बताया जा रहा है कि कुछ तार को चोर काटकर ले गए और शायद ट्रेन के आने की वजह से बचा हुआ तार वहीं छोड़कर भाग गए। वो तार लटका रह गया और फिर ट्रेन के इंजन में फंस गया। 

बताया जा रहा है कि दो दिन पहले भी दिन के समय में ही कृत्यानंद नगर के पास ही ओवरहेड बिजली तार को काट दिया गया था जिसे झूलता देख बनमनखी के लिए वायरिंग ट्रेन से लौट रहे कर्मियों ने जोड़कर ठीक किया।

कोसी एक्सप्रेस में तार के फंसने की जानकारी पर बनमनखी पोस्ट के आरपीएफ इंस्पेक्टर रघुनंदन मुर्मू कृत्यानंद नगर से पूर्णिया कोर्ट के बीच में घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने छानबीन की। ओवरहेड बिजली तार काटने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ आरपीएफ पोस्ट रिपोर्ट दर्ज की गई है।

पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर रोक रखी गई जानकी एक्सप्रेस

कोसी एक्सप्रेस में तार फंसने की घटना के कारण मनिहारी-कटिहार तरफ से पहुंची जानकी एक्सप्रेस को पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर रोककर रखा गया। यह ट्रेन तीन घंटे से अधिक समय तक पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर रुकी रही। परिचालन बहाल होने के बाद देर रात 1.10 बजे पूर्णिया कोर्ट पहुंची यह ट्रेन 3.19 बजे सहरसा तरफ के लिए खुली। वहीं देर रात 2.05 की बजाय एक घंटे 40 मिनट की देरी से 3.45 बजे अलसुबह करीब कोसी एक्सप्रेस हटिया के लिए वाया सहरसा को चली। इन ट्रेनों के संचालन में देरी होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr