Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

औचक निरीक्षण में नहीं मिले BDO, पूछा तो बोले योग करा रहा हूं

सैदपुर विधायक अंकित भारती ने मंगलवार को खंड विकास कार्यालय देवकली और न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बासूचक का औचक निरीक्षण किया। लगभग 11:30 बजे विधायक खंड विकास कार्यालय देवकली पहुंचे। जहां उन्हें खंड विकास अधिकारी अनुपस्थित मिले।

विधायक ने वीडियो से बात की तो उन्होंने बताया कि वह एक विद्यालय पर योगा कार्यक्रम में है, दिन भर यही रहेंगे। लेकिन जब विधायक ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक से बात की तो पता चला कि बीडीओ योगा कराकर 7:30 बजे यहां से चले गए।

पीएचसी से डॉक्टर मिले गायब

बीडीओ का झूठ सामने आने के बाद फोन पर विधायक और खंड विकास अधिकारी के बीच तीखी बातचीत हो गई। इसके बाद विधायक बासूचक स्थित न्यू पीएचसी पहुंचे। जहां उन्हें पीएचसी पर तैनात डॉ सिद्धार्थ, एएनएम सुषमा व पूनम अनुपस्थित मिलीं। पता चला कि डॉक्टर सिद्धार्थ कई दिनों से लगातार अनुपस्थित हैं। न्यू पीएचसी पर भी वह बहुत कम आते हैं। चिकित्सालय में दवाओं का अभाव, डिलीवरी कक्ष में सुविधाओं की कमी तथा गंदगी मिली। इसके साथ ही दो स्वीपर कम चपरासी व एक लैब असिस्टेंट का पद भी रिक्त मिला।

बीडीबो पर रिश्वत लेने का आरोप

विधायक ने बताया कि आम लोगों की शिकायत पर औचक निरीक्षण किया गया। लोगों की शिकायतें आ रही थी कि बिना रिश्वत के बीडीओ देवकली किसी का काम नहीं करते। खंड विकास देवकली में कौटिल्य सिस्टम लगवाने में मापदंडों का खुला उल्लंघन भी पाया गया है। कहा कि इसकी शिकायत ऊपर तक की जाएगी। खंड विकास अधिकारी देवकली बीते 2019 से ही यहां तैनात हैं। इनके एक स्थान पर लंबी तैनाती को लेकर भी उच्चाधिकारियों से बात की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr