Type Here to Get Search Results !

Trending News

2 वर्ष पहले कोरोना के कारण हटाए गए थे, बेपटरी हो गई थी सफाई व्यवस्था

गाजीपुर के जमानिया में दो वर्ष पहले कोरोना के चलते हटाए गए ग्यारह सफाई कर्मियों को रेलवे ने उनके पद पर पुन: बहाल कर दिया है। जिसके बाद से स्टेशनों पर सफाई व्यवस्था एक बार फिर चाक चौबंद दिखने लगी है। दोबारा बहाल किए गए सफाई कर्मी भी इसको लेकर सुकून महसूस कर रहे है।

मालूम हो कि बीते 2020/ मार्च माह में कोरोना के बढते प्रकोप के चलते रेलवे ने पूर्व मध्य रेलवे के तहत आने वाला ताड़ीघाट रेलवे स्टेशन सहित दरौली, तुलसी आश्राम, धीना, सकलडीहा, भदौरा, गहमर,आदि स्टेशनों पर सफाई व्यवस्था के लिए रखे गये ग्यारह कर्मियों को बिना कारण बताए हटा दिया था ।

जिसके चलते एक तरह जहां स्टेशनों पर सफाई व्यवस्था चरमरा गई थी। इन कर्मियों के समक्ष परिवार के जीविकोपार्जन व आर्थिक संकट खडा हो चुका था। ग्रामीणों ने कहा कि रेलवे के द्वारा हटाए गये सफाई कर्मियों को दोबारा उनके पद पर बहाल किए जाने से जहां स्टेशनों की सफाई हो सकेगी वहीं उनकी बेपटरी हो चुकी व्यवस्था पटरी पर आ सकेगी।

ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में जब इन्हें हटा दिया गया था तब स्टेशनों यात्रियों को आने जाने वक्त गंदगियो का सामना करना पडता था, दुर्गंध से लोगों का जीना मुहाल था। रेलवे ने स्टेशनों की सफाई को लेकर पिछले पांच वर्ष पहले इन्हें रखा था,ताकि हर आने जाने वाले मुसाफिरों को सहूलियत हो सके। इसको लेकर क्षेत्रीय लोगों ने भी क ई बार रेलवे के उच्चाधिकारियों को पत्र लिख सफाई कर्मियों को उनके पद पर रखे जाने की मांग की ताकि स्टेशनों साफ सुथरा रहे।

ताडीघाट स्टेशन अधीक्षक सुजित कुमार ने बताया कि, रेलवे के द्वारा दो वर्ष बाद पुन: हटाए गए इन सफाई कर्मियों को उनके पर बहाल कर दिया है । बताया कि अब उम्मीद है कि स्टेशन की सफाई पूर्व की भांति होने से स्टेशन साफ सुथरा रहेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad