Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

2 झोपड़ी जलकर राख, 3 पशुओं की मौत, अधिकारियों ने दिया सहायता का आश्वासन

जमानियां कोतवाली क्षेत्र के रघुनाथपुर बांड में शनिवार की शाम छह बजे अज्ञात कारणों से झोपड़ी में आग लग गई। जिसमें दो झोपड़ी, तीन पशुओं की झुलसकर मौत हो गई ,आग लगने की सूचना पर पहुंचे आस पास के लोगों ने आग पर किसी तरह काबू पाया ,मगर तब तक घर गृहस्थी का सामान आदि जलकर राख हो गया।

पीडित परिजनों के अनुसार रघुनाथपुर गांव निवासी सिपाही यादव परिजनो के साथ कोई काम के लिए खेत गये थे ,इसी दौरान शोर सुनकर दौडे देखा कि उनकी झोपड़ी अज्ञात कारणों से धूं धूं जर जल रही है। अगलगी की सूचना पाकर पहुंचे आस पास के लोगों ने अपने निजी संसाधनों के सहारे आग को बुझाने में जुट गये, लेकिन पछुआ हवा तेज होने के कारण आग की उठ रही तेज लपटो ने बगल में स्थित एक और झोपड़ी को भी आग की लपटो ने अपनी चपेट में ले लिया।

घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया लेकिन तब तक दोनों झोपड़ी जल कर राख हो गई। ग्रामीणों ने घटना की सूचना तहसील, कोतवाली एवं पशुपालन विभाग को दी। जिस पर तहसील एवं पशुपालन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

पशु डॉक्टर संतोष कुमार ने बताया कि तीन भैंस मरी है। जिसमें से दो भैस 6 माह की गर्भवती थी जब कि एक 9 माह की पांडी थी। सभी तीनों का पीएम कर दिया गया है। बाद उन्हें एक सुरक्षित जगहों पर जमीन में मिट्टी के नीचे दबा दिया गया है ।

तहसील प्रशासन की ओर से पहुंचे हल्का लेखपाल ने सिपाही यादव का आग लगी से नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर तहसील में सौंपी। पीड़ित परिवार को जल्द आर्थिक व अन्य सहायता उपलब्ध कराया जाए ताकि उसकी स्थिति पटरी पर आ सके ,और व अपने परिजनों के साथ एक नई जिन्दगी दोबारा शुरू कर सके। इस बाबत तहसीलदार जमानियां तहसीलदार लालजी विश्वकर्मा ने बताया कि आग की सूचना है । रिपोर्ट के आधार पर सहायता उपलब्ध कराया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr