Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में 5 टेबल पर होगी MLC चुनाव की काउंटिंग: कार्मिकों को दी गई ट्रेनिंग

गाजीपुर में निर्वाचन क्षेत्र में विधान परिषद सदस्य की मतगणना मंगलवार 12 अप्रैल को सुबह 08.00 बजे से होगी। यह जानकारी अपर जिलाधिकारी अरूण कुमार सिंह ने रायफल क्लब सभागार में दी। इस दौरान मतगणना सुपरवाईजर, मतगगणना सहायक एवं माइक्रो आब्जर्वर को ट्रेनिंग दी गई।

ड्यूटी चार्ट देखकर बैठेंगे मतगणनाकर्मी

उन्होंने कहा कि सुबह सात बजे विकास भवन के सभाकक्ष में पहुंचेगे। वहां लगे ड्यूटी चार्ट से अपना टेबल नंबर देखकर स्थान ग्रहण करेंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्मिक पेन, मोबाइल, कागज आदि लेकर अन्दर नहीं जाएगा। मतगणना के दौरान मतपत्र को अस्वीकार करने के लिए कोई चिन्ह नही, खाली स्थान पर चिन्ह, कई मतदान, मतदाता की स्पष्ट पहचान, अधिमान को शब्दों में दर्शाया गया। गैर सरकारी वस्तु से चिन्हित किया गया। प्रत्येक मतपत्र जिसे अस्वीकार किया जाएगा। उसे प्रत्याशी के एजेंट को दिखाकर कारण वाली मुहर लगाई जाएगी। इस पर मतगणना सुपरवाईजर साइन करेंगे। किसी प्रकार का विवाद होने की स्थिति में अन्तिम निर्णय रिटर्निग आफिसर देंगे।

7 टेबल लगाईं जाएंगी

उन्होंने कहा कि गणना के लिए कुल 07 टेबल लगायी गयी है। बारी-बारी से सभी 07 मतपेटिकाए गड्डी बनाने के लिए टेबल पर लायी जायेंगी। 25-25 मतपत्रों की गड्डी बनाकर एक बाक्स में रखा जायेंगा। गड्डी बनाने के उपरान्त सभी टेबल पर प्रत्याशीवार गड्डी तैयार की जायेंगी, वैध-अवैध मतपत्र की जॉच की जायेंगी तथा प्रथम अधिमान के मतपत्रों की गिनती शुरू की जायेंगी। मालूम हो कि गाजीपुर एमएलसी चुनाव में भाजपा प्रत्याशी विशाल सिंह चंचल और सपा समर्थित प्रत्याशी मदन सिंह यादव का आमने-सामने का मुकाबला है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr