Type Here to Get Search Results !

Trending News

आवागमन दुश्वार होने का साथ फसलों पर विपरीत असर, जिम्मेदार उदासीन - Ghazipur News

गाजीपुर के जमानियां क्षेत्र अंतर्गत सोनवल से अधियारां होते हुए ढढनी तक जाने वाला करीब पांच किमी लंम्बे मार्ग का इन दिनों बुरा हाल है। सड़क में जगह-जगह गड्ढे हैं और वाहनों के गुजरने से धूल के गुबार उड़ रहे हैं, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हालत तो यहां तक है कि मार्ग के किनारे किसान के द्वारा खेतों में बोई जाने वाली विभिन्न फसलों पर भी इस धूल के गुब्वार का असर रहता है। फसलों के उत्पाद पर असर पडने के साथ ही मार्ग से गुजरने वाले मुसाफिर भी इससे तंग आ चुके है। जिसके कारण लोगों ने अब इस रास्ते से आना जाना करीब छोड दिया है ,छह किमी दूर घूमकर लोग आ जा रहे है ।ग्रामीणो के मुताबिक बरसात के मौसम में तो यह मार्ग पूर्णतया बन्द हो जाता है ।

ग्रामीणों का कहना है कि यह मार्ग पिछले चार वर्ष से टूटा पड़ा है और इन दिनों धूल का गुबार उड़ रहा है। इन धूलो के चलते लोग विभिन्न रोगों से ग्रषित हो रहे है , क्षेत्रवासी प्रशासनिक अधिकारियों को मार्ग की ठीक कराए जाने की मांग को लेकर पत्र भी लिख चुके हैं। बावजूद जिम्मेदार उदासीन बने हुए है , राहगीरों के लिए यह मार्ग मुुसीबत का सबब बनी है। गड्ढों और धूल के गुबार की वजह से इस मार्ग से निकलना मुश्किल हो गया है।

क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि इस मार्ग से दर्जनों गाँव के लोगों का सम्पर्क है ,मार्ग के खस्ताहाल के चलते ही लोगों ने इस मार्ग से आना जाना छोड दिया है। लोगों का कहना है कि सरकार के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न गावों को सम्पर्क मार्गों के जरिए जोडने के लिए प्रतिबद्ध है ,ताकि आवागमन सुलभ हो सके मगर जिम्मेदारों के बेपरवाही के चलते मंशा पूरी होती नहीं दिख रही है। इस बाबत प्रांतीय खंड के एक्सीयन राधाकृष्ण कमल ने बताया कि जर्जर मार्गों का प्रस्ताव बनाया गया है ,जल्द ही इन मार्गों का मरम्मत करा दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad