Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

नगसर हाल्ट स्टेशन पर: यात्रियों के लिए नहीं हैं पेयजल और शौचालय के इंतजाम

ताडीघाट दिलदारनगर ब्रांच लाइन पर नगसर हाल्ट स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का पिछले कई वर्षों से घोर अभाव है। इसके चलते मुसाफिरों को तमाम तरह की दिक्कतें उठानी पड़ती है। इस हाल्ट स्टेशन पर पेयजल के लिए लगाए गये दो हैंडपंप काफी दिनों से खराब होने से इसका काभ नहीं मिल पा रहा है । मजबूरी में मुसाफिरों को बाजार से बंद बोतल का पानी खरीदने को विवश हैं।

वहीं रेलवे के द्वारा खुले में शौच मुक्त को लेकर अभियान व जागरूकता तो चलाया जाता है , मगर मूलभूत सुविधाओं में से एक शौचालय तक की व्यवस्था इस हाल्ट स्टेशन पर नहीं होने से महिला,पुरूष,युवक ,युवतियों,मरीज आदि को अपरिहार्य परिस्थितियों में खुले में शौच को मजबूर होना पड़ता है ।

इस हाल्ट स्टेशन पर यात्रियों को बैठने के लिए छायादार पर्याप्त व्यवस्थाएं तक नहीं होने से विभिन्न मौसमों में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस अतिप्राचीन हाल्ट स्टेशन पर रात के पहर रोशनी की व्यवस्था न होने से यहां बराबर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है ,लाइट न रहने से अवांछनीय तत्व अपने मंसूबों में कामयाब हो जाते हैं।

लोगों का कहना है कि एक तरफ सरकार व मंत्रालय स्टेशनों व हाल्ट पर यात्री सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने को लेकर बड़े-बड़े दावे करता है। मगर यहां की वर्तमान स्थिति से इसका वास्तविक अंदाजा लगाया जा सकता है। मुसाफिरों का कहना है यात्री सुविधाओं को लेकर रेलवे पूरी तरह से उदासीन बना हुआ है। बताया कि 19 किमी लम्बे इस ब्रांच लाइन पर आठ बोगियों वाली मेमू का संचालन होता है, जो दिन में तीन बार आती है और इतने बार ही वापस जाती है ।

आसमान से उगल रहे आग के बीच यात्रियों को पिछले कई दशक से यात्री सुविधाओं की उपलब्धता की आस है । यात्रियों ने कहा कि क ई बार शिकायत किया गया मगर रेलवे लापरवाह बना हुआ है। दानापुर मंडल के पी आर ओ पृथ्वीराज ने बताया कि यात्री सुविधाओं को लेकर विभाग गम्भीर है,जल्द ही पेयजल ,शौचालय की उपलब्धता सुनिश्चित करा दिया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr