Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गर्मी बढ़ने के साथ नीबू के बढ़े भाव - Ghazipur News

गर्मी में नींबू का रस भी निचोड़ना अब मुश्किल होता जा रहा है। एक हफ्ते में ही इसके दाम में काफी उछाल आ गया है। बाजार में 100 रुपये दर्जन के हिसाब से यह बिक रहे हैं और फुटकर में 8 से 10 रुपये प्रति पीस के हिसाब से बेचे जा रहे हैं। जबकि, मंडी में 600 रुपये से लेकर 800 रुपये सैकड़ा के हिसाब से बेचा जा रहा है। अभी एक सप्ताह पहले इसके दाम 200 से 250 रुपये सैकड़ा था।

कुछ दिनों में ही नीबू के दाम आसमान छूने लगे हैं। इस सीजन में इसकी मांग भी काफी बढ़ जाती है। मंडी में नींबू की सप्लाई बाहर से होती है, क्योंकि लोकल में इसकी खेती काफी कम होती है। गर्मी बढ़ने के साथ इसके दाम भी तेजी से बढ़ने लगे हैं। दाम बढ़ने के चलते नींबू पानी और सोडा पीने के शौकीनों को भी जेब ढीली करनी पड़ रही है। गन्ना पेराई वाले भी सोच-समझकर नीबू निचोड़ रहे हैं। नींबू पानी का गिलास 25 से 30 रुपये तक हो गया है। 

ग्राहक नींबू का दाम सुनकर एक बार चौंक तो रहे हैं, जहां पहले 10 रुपये में 2 खरीद रहे थे, अब उन्हें एक में ही संतोष करना पड़ रहा है। चीतनाथ-कोट मुहल्ला स्थित सट्टी के सब्जी थोक विक्रेता मुन्ना ने बताया कि सब्जियों के दाम तो ठीक है, लेकिन नींबू के दाम एक सप्ताह में उछाल आ गया है। सीधे तीन गुने का अंतर आ गया है। साइज के अनुसार नीबू के दाम बढ़ गये हैं। 

पहले 200 से 250 रुपये अच्छे साइज के नीबू सैकड़ा के हिसाब से मिल जा रहे थे, जो अब 600 से 800 रुपये में लेना पड़ रहा है। बताया कि अगर इसी तरह पारा चढ़ता रहा, तो इसके और दाम बढ़ सकते हैं। गर्मी में नींबू पानी ही राहत देने का सबसे बढि़या साधन होता है। इससे शरीर को भी कोई नुकसान नहीं होता, लेकिन इसके दाम हुई बढ़ोत्तरी से इसके सेवन करने वाले संकुचाने लगे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr