Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में आरओ प्लांट पर लटके ताले, शुद्ध पेयजल की समस्या बढ़ी

गाजीपुर में लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के मकसद से शहर में लगे कई आरओ प्लांट काफी समय से बंद पड़े हैं। बढ़ती गर्मी के चलते आने जाने वाले लोगों के लिए शहर के प्रमुख स्थानों पर लगे लगभग दर्जन आरओ प्लांट शुद्ध पेयजल का जरिया है। लेकिन दुर्व्यवस्था के चलते कई आरओ प्लांट बंद पड़े हैं। फिलहाल नगर पालिका प्रशासन बंद आरओ प्लांट को जल्द चालू करने का दावा कर रहा है। जबकि पिछले एक सप्ताह से दिन में उमस बढ़ गई है। इससे पानी की मांग भी बढ़ गई है।

लगेंगे 5 और नए आरओ प्लांट

स्थानीय लोगों की मानें तो समय पर देखभाल न होने से आरओ प्लांट में खराबी उत्पन्न होने के चलते कई प्रमुख स्थानों पर शुद्ध पेयजल का संकट बना हुआ है। जबकि नगर पालिका चेयरमैन प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल बताते हैं कि गर्मी को देखते हुए शहर में स्थापित लगभग एक दर्जन आरओ प्लांट की मरम्मत का कार्य चल रहा है। जो आरओ प्लांट अभी भी दुरुस्त नहीं है। उन्हें जल्द ही सही कर लिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि जल्द ही नगर पालिका क्षेत्र में 5 और नए आरओ प्लांट स्थापित होने हैं।

आदर्श बाजार, प्रकाश नगर, उर्दू बाजार, तुलसिया पुर और लंका क्षेत्र में पांच नए आरओ प्लांट स्थापित करने के लिए टेंडर प्रक्रिया की गई है। जल्द ही प्लांट स्थापित कर दिए जाएंगे, जिससे गर्मी में लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सके। वहीं दूसरी तरफ जिस क्षेत्रों के आरो प्लांट बंद है। उन्हें शीघ्र चालू करने की स्थानीय लोगों ने मांग उठाई है। मालूम हो कि रोजाना रिकॉर्ड तोड़ती गर्मी के कारण पेयजल की मांग भी बढ़ गई है। शहर में आने जाने वाले लोगों और स्थानीय निवासियों के लिए आरओ प्लांट शुद्ध पेयजल का जरिया होते हैं। इनके दुरुस्त न होने की वजह से शुद्ध पेयजल की दिक्कतें लोगों के सामने खड़ी हो गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr