Type Here to Get Search Results !

Trending News

ट्रैक किनारे सजती है सेहत की मंडी, रेलवे प्रशासन हादसे के इंतजार में

जमानियां क्षेत्र के रेलवे की उदासीनता के चलते ट्रैक किनारे ठेले खोमचे सहित अन्य लोगों के द्वारा नियमों की अनदेखी कर प्रतिदिन सब्जी आदि की दुकाने सजाई जाती है। जिसके कारण भविष्य में कभी भी बडा रेल हादसे होने का डर लोगों को सता रहा है ,लोगों ने कहा कि लगने वाले इस सेहत की मंडी में प्रतिदिन मौत की दुकान सजती है ।

जो कभी भी दे सकती मौत को दावत जी हां सुनने में थोडा अटपटा जरूर लगता हो मगर यह हकींकत है। इसको लेकर संम्बन्धित प्रशासनिक विभाग पूरी तरह से लापरवाह बना हुआ है। लोगों का कहना है कि कहीं रेलवे बडे हादसे का इंतजार तो नहीं है। बात हो रही है पूर्व मध्य रेलवे दानापुर के तहत आने वाला दिलदारनगर एवं ताडीघाट रेलवे स्टेशन के मध्य सोनवल क्रासिंग के पास रेलवे ट्रैक के सटे प्रतिदिन लगने वाले सब्जियों के बजार को जो ठीक ट्रैक के किनारे लगते है।

सबसे हैरानी की बात यह कि ट्रेन के जाते समय भी ये दुकानदार बेफिक्र रहते है, जिससे कि कभी भी बडे हादसे को करके लोगों में आशंका बनी रहती है । लोगों ने बताया कि इसको लेकर रेलवे प्रशासन एवं स्थानीय प्रशासन से शिकायत की लेकिन उनकी शिकायतों को लापरवाह रेलवे प्रशासन ने रद्दी टोकरी में डाल दिया । मालूम हो कि ताडीघाट मेमू ट्रेन दिन में तीन बार आती है, तीन बार जाती है ।

गुजरने के दौरान सब्जी लगाए लोग अपनी सब्जियों को छोड दूर हट जाते है, जाने के बाद पुन:अपना बजार चालू कर देते है, जो कभी भी बड़े रेल हादसे का कारण बन सकता है । बराबर यहाँ रेलवे के आलाधिकारियों का समय-समय पर आवागमन बना रहता है, लेकिन किसी का ध्यान नहीं जाता है । रेलवे ट्रैक के किनारे सब्जी बाजार और खरीदारों की भीड़ रहती है । इसी वक्त ट्रेन हॉर्न के साथ उस जगह से गुजरती है। ऐसी स्थिति का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। इस बाबत आर पी एफ प्रभारी निरीक्षक बाल गंगाधर ने बताया कि जल्द ही अभियान चला कार्रवाई की जायेगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad