Type Here to Get Search Results !

Trending News

10 लाख खर्च के बावजूद आए दिन हो रहे हादसे , मार्ग से गुजरना दुश्वार

जमानियां के रमवल से सुगवलियां होते हुए खजुहां गाँव से दिलदारनगर को जाने वाले दर्जनों गाँव को जोड़ने वाले करीब पांच किमी लंम्बे प्रमुख मार्ग की हालत बेहद खराब हो चुकी है। मार्ग के मरम्मत के नाम पर पिछले चार माह पूर्व करीब दस लाख रूपये बहाए गये, मगर एक माह बाद ही गिट्टियां सतह पर आ ग ई ,जिसके कारण लोग मरम्मत में भ्रष्टाचार को लेकर सवाल उठा रहे है।

लोगों का कहना है कि इस पूरे मामलें की एक कमेटी से जांच करा दोषियों के खिलाफ कार्यवाई करने के साथ ही उनसे रिकवरी की जाए । ग्रामीणों ने बताया कि जर्जर दयनीय हालत को लेकर विभागीय व सरकार की उदासीन रवैये के चलते यह प्रमुख मार्ग काफी जर्जर होने के चलते इस पर चलना अपनी मौत को दावत देना है ।

कहा कि अगर जल्द ही इस मार्ग का मरम्मत व निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया तो हम लोग अनिश्चिकालिन धरनाप्रदर्शन को बाध्य होगें जिसकी जिम्मेदारी संम्बन्धित विभाग व प्रशासन की होगी । ग्रामीणों ने कहा कि विभागीय और जनप्रतिनिधियों की उपेक्षानात्मक रवैये के चलते गाँव का जिला मुख्यालय सहित अन्य गावों से संम्पर्क टूटता जा रहा है।

जर्जर मार्ग के चलते लोगों को आवागमन करने में काफी परेशानियों का सामना करना पडता है, कहा कि जब तक गाँव का विकास नहीं होगा देश का विकास असंम्भव है । ग्रामीणों ने बताया कि देश का अन्न दाता किसान हैं जो गावों में निवास करती है, गाँव की मूलभूत सुविधाओं में जब तक सडक, पानी, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा, सुरक्षा,यातायात के सुगम रास्ते, रोजगारपरक साधन उपलब्ध नहीं होगें तब तक गांवों के विकास की बात बेमानी है।

किसानों व गाँव के साथ हमेशा से सौतेला व्यवहार किया है जो बर्दाश्त से बाहर है । कहा कि मरम्मत के नाम पर विभाग केवल खानापूर्ती कर अपने कार्यों की इतिश्री कर लेता है । प्रांतीय खंड के एक्सीयन राधाकृष्ण कमल ने बताया कि जल्द ही मार्ग की मरम्मत करा इसे आवागमन के लायक बना दिया जायेगा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad