Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

नगर के चौराहों का होगा कायाकल्प, भेजा जाएगा प्रस्ताव - Ghazipur News

शहर की सुंदरता में चार चांद लगाने के लिए अब नगर पालिका प्रशासन ने कमर कस ली है। प्रमुख चौराहों का कायाकल्प किया जाएगा। तिराहों का सुंदरीकरण कराने के साथ ही उसके आस-पास के रास्ते को चौड़ा कराया जा रहा है। सैनिक चौराहा, पीजी कालेज चौराहा और विकास भवन चौराहा को विकसित करने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। इसी क्रम में मिश्रबाजार तिराहे का सुंदरीकरण कराने के साथ तीनों मार्गों पर तीस-तीस मीटर सड़क का निर्माण कराया गया है।

शहर की सुंदरता बढ़ाने के लिए प्रमुख तिराहे और चौराहों को विकसित करने का कार्य पूर्व में किया गया था, लेकिन देख-रेख के अभाव में वह जीर्णशीर्ण हो गए थे। ऐसे में कुछ वर्ष पूर्व जिला प्रशासन ने एक बार फिर प्रयास किया और स्वयंसेवी संस्थाओं ने इन चौराहों को गोद लेकर सुंदरीकरण का कार्य कराया था। कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक रहा लेकिन फिर इन चौराहों और तिराहों की स्थिति खराब हो गई। ऐसे में एक बार फिर जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर पालिका प्रशासन ने इन स्थानों का सुंदरीकरण कराने की कवायद शुरू कर दी है। 

इस क्रम में भुतहिया टांड़ स्थित सैनिक चौराहा, पीजी कालेज चौराहा और विकास भवन चौराहा को विकसित करने के साथ उसका कायाकल्प करने के लिए प्रस्ताव भेजने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इन तीनों चौराहों के सुंदरीकरण पर करीब एक करोड़ रुपये का खर्च आएगा। वहीं मिश्रबाजार तिराहे पर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति के चारो तरफ करीब 12 लाख रुपये की लागत से ग्रेनाइट पत्थर के साथ ही अन्य सुंदरीकरण के कार्य कराए गए हैं। साथ ही तिराहे के तीनों तरफ मार्ग का 30-30 मीटर निर्माण कराया गया है।

सुंदरीकरण के लिए चिन्हित किए जाएंगे प्रमुख तिराहे

नगर पालिका की ओर से नगर के प्रमुख तिराहों को भी चिन्हित करने के साथ उनका कायाकल्प किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही कवायद शुरू की जाएगी। तिराहों को चिन्हित करने के साथ उनकी सूची बनाने के साथ ही धनराशि स्वीकृति के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा। वहां से हरी झंडी मिलने के बाद कार्य शुरू होगा।

सैनिक, विकास भवन और पीजी कालेज चौराहे का कायाकल्प कराने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। मिश्रबाजार तिराहे का सुंदरीकरण कार्य कराया जा रहा है। मार्ग को चौड़ा करने के साथ ग्रेनाइट पत्थर भी लगाया गया है। शहर के प्रमुख अन्य तिराहों को चिन्हित कर उनको सुसज्जित किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr