Type Here to Get Search Results !

Trending News

फुटकर बाजार में 100 रुपये प्रति किलो तक की दर से बिका

मुहम्मदाबाद और उसके आसपास के गांव में मिर्च की खेती बहुतायत में होती है।इस साल मिर्च उत्पादकों को बाजार में अच्छी कीमत मिली है। मिर्च का भाव इस साल 100 रुपए प्रति किलो से ज्यादा की रेट से बिकने से मीर्च उत्पादकों को अच्छी कमाई हुई है।

शेरपुर गांव के रहने वाले कन्हैया चौधरी नेअपने खेतों में मिर्च लगाया था। लेकिन इस साल सितंबर माह में हुई बिन मौसम बरसात में और बाढ़ के मौसम में नदियों के जलस्तर बढ़ने से हुए जलभराव ने उनके खेतों में लगे मिर्च की फसल को नष्ट कर दिया। कन्हैया ने बताया कि इस साल किसानों को मिर्च की बिकवाली से मोटा मुनाफा हुआ है। इस सीजन में मिर्च रेट 100 रुपए और कुछ मंडियों में उससे ज्यादा भी हो गया था ,जिससे मिर्च उत्पादकों को अच्छी आमदनी हुई है।

वहीं मिस उत्पादक सुदामा राम ने बताया कि वर्तमान में मंडी में मिर्च की कीमत 50 से 60 रुपए प्रति किलो की दर से है। जबकि पिछले दिनों मिर्च का भाव 100 रुपए प्रति किलों से भी ज्यादा हो गया था इस वर्ष मिर्च उगाने से उन्हें अच्छी कमाई हुई है।

सुदामा महज एक नजीर है ।उन हजार किसानों में से जिन्होंने पारंपरिक खेती को छोड़कर मिर्च उत्पादन का रुख किया,और आज वह इससे अच्छी कमाई केकरने में सफल है। मुहम्मदाबाद तहसील के कई गांव में किसान फलों और सब्जियों की खेती कर अच्छी आमदनी कर रहे हैं। किसान अगर फल और सब्जियों की खेती करें तो वह भी सुदामा राम की तरह अच्छी आमदनी कर खुशियों की इबादत लिख सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad