Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गेंहू की फसल जलकर राख, कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

गाजीपुर के सेवराई में शार्ट सर्किट के कारण आग लगने से 3 किसानों के करीब 5 बीघा से अधिक की खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। जिससे किसानों में जहां बिजली विभाग के प्रति आक्रोश बना हुआ है। लोगों ने पीड़ित किसानों को उचित मुआवजा देने की मांग की है।

सेवराई तहसील मुख्यालय के मिश्रवलिया गांव के समीप सेवराई बरेजी मार्ग पर बक्सरा गांव को बिजली आपूर्ति देने के लिए खेतों के बगल से हाईटेंशन तार गुजारा गया है। किसानों द्वारा कई बार शिकायत के बावजूद जर्जर तार का मरम्मत नहीं किया गया। जिससे सोमवार को दोपहर शॉर्ट सर्किट की वजह से गेहूं की खड़ी फसल में आग पकड़ लिया। देखते ही देखते आग विकराल रूप धारण कर लिया।

आग की तेज लपटें देख रास्ते से गुजर रहे राहगीरों ने इसकी जानकारी ग्रामीणों को देते हुए हल्ला मचाना शुरू किया। घटना की जानकारी होते ही सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने की कवायद में जुट गए। सेवराई के पूर्व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राम प्रताप सिंह ने बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को फोन कर बिजली आपूर्ति बंद कराई। लोगो द्वारा घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका।

इस अगलगी की घटना में सेवराई गांव निवासी वीरेंद्र सिंह के डेढ़ बीघा, नगेंद्र सिंह का डेढ़ बीघा एवं रामअवतार कुशवाहा का करीब 5 मंडा खेत में लहलहाती खड़ी फसल जलकर राख हो गई। पीड़ित किसानों ने बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों एवं संबंधित हल्का लेखपाल को घटना की जानकारी देते हुए मुआवजे की मांग की है।

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि कई बार जर्जर तारों को बदलने अथवा सड़क से होकर गुजारने के लिए विभाग को शिकायत की गई है। विभाग की उदासीनता के कारण हाईटेंशन जर्जर तार शॉर्ट सर्किट होने के कारण सोमवार को अगलगी घटना हो गई। पीड़ित किसानों के वर्ष भर की मेहनत राख हो गई है। बिजली विभाग की उदासीनता के कारण हुए इस आगलगी घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है वहीं लोगों ने पीड़ित किसानों के मुआवजे की मांग की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr