Type Here to Get Search Results !

Trending News

जमानियां क्षेत्र में सड़कों पर चलना खतरे से खाली नहीं, राहगीरों को होती है परेशानी

जमानियां क्षेत्र की सड़कों का हाल पूरी तरह से बेहाल हो चुका है। इसके कारण राहगीरों और ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है। सड़कें पूरी तरह से जर्जर हो चुकी हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र के ढढनी से सोनहरियां होते हुए नगसर स्टेशन तक जाने वाला करीब सात किमी लंबा मार्ग का निर्माण पिछले दो दशक पहले लाखों की लागत से कराया गया। मगर देखरेख व मरम्मत के अभाव में यह दर्जनों गांव को जोड़ने वाला प्रमुख मार्ग पूरी तरह से टूटकर बिखर गया है ,गिट्टियां उखड़कर सतह पर आ चुकी हैं ।

जिसके कारण मुसाफिरों साइकिल ,बाईक सवार पैदल राहगीरों को आने जाने में दिक्कते हो रहीं हैं ,बेदम हो चुकी सडक पर गुजरना हादसे को दावत देने जैसा है । सड़क की इस बदहाली से चंद कदम की दूरी तय करने में लोगों को घंटों लग जा रहे हैं। वहीं सड़कों में कदम-कदम पर बने गड्ढों से लोगों का राह चलना और दूभर हो रहा है।

बारिश होने पर सड़क में बने गड्ढों में पानी भर जाने से राहगीरों को रास्ते का अंदाजा नहीं हो पाता और राहगीर गिरकर चोटहिल हो रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि जानकारी के बावजूद जिम्मेदारों मूकदर्शक बने हुए हैं। इससे लोगों में रोष है लोगों ने बताया कि राहगीर तो किसी तरह सड़क के कहर को झेलकर अपने गंतव्य को चले जाते हैं।

तेज हवा का झोंका आता है या कोई वाहन इन सड़क से तेज गति से गुजरता है तो सड़कों पर जो धूल का गुबार उठता है, वह लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। राहगीरो ने बताया कि धूल‌ उडने से कुछ देर के लिए दिखना भी बंद हो जाता है, जबकि जिम्मेदारों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। इस मामले में प्रांतीय खंड के एक्सईएन राधाकृष्ण कमल ने बताया कि मार्ग के मरम्मत के निर्देश दे दिए गये है ,जल्द ही इसकी सूरत बदल जायेगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad