Type Here to Get Search Results !

Trending News

रेलवे क्रासिंग बंद होने पर एंबुलेंस में प्रसव; जच्चा और बच्चा स्वस्थ, स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया भर्ती

102 एंबुलेंस जो खासकर महिलाओं के लिए चलाई जाती है। जो इन दिनों गर्भवती महिलाओं के लिए वरदान साबित होती जा रही है। ताजा मामला सैदपुर ब्लॉक के कटघरा गांव का है। जहां की आशा को 102 एंबुलेंस के लिए कॉल किया। उसके कॉल पर पायलट अमित कुमार और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन राकेश कुमार के द्वारा बताए गए लोकेशन पर एंबुलेंस को पहुंचाया गया। जहां पर गर्भवती को आशा कांति देवी के माध्यम से एंबुलेंस में बैठाया गया और उसे स्वास्थ्य केंद्र के लिए लेकर जाया गया।

108/102 एंबुलेंस के ब्लॉक प्रभारी फरीद ने बताया कि एंबुलेंस जैसे ही गांव से निकल कर सैदपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंची और उस वक्त रेलवे क्रॉसिंग बंद था। इस दौरान गर्भवती का दर्द बढ़ गया जिसके बाद एंबुलेंस में तैनात इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन राकेश कुमार और आशा कांति देवी की मदद से रेलवे क्रॉसिंग के पास ही एंबुलेंस के अंदर सुरक्षित प्रसव कराया गया। उसके पश्चात नवजात शिशु एवं महिला को सैदपुर स्वास्थ केंद्र में एडमिट कराया गया। इस दौरान एंबुलेंस के अंदर सुरक्षित प्रसव कराए जाने पर परिजनों ने ईएमटी व पायलट को काफी धन्यवाद दिया और उनके कार्यों की सराहना की।

बताते चलें कि 102 और 108 एंबुलेंस उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा निशुल्क सुविधा आमजन के लिए दी गई है। लगातार अपना कार्य कर रही है और खासकर महिलाओं के लिए यह वरदान साबित होती जा रही है। अगर हम आंकड़ों की बात करें तो पिछले 3 माह में एंबुलेंस के अंदर सैकड़ों प्रसव कराए जा चुके हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad