Type Here to Get Search Results !

Trending News

एमएलसी प्रत्याशी के गांव प्रशासन ने फिर कराई नापी - Ghazipur News

गाजीपुर में स्थानीय निकाय एमएलसी के सपा समर्थित प्रत्याशी मदन यादव के गांव में रविवार को प्रशासनिक टीमों ने फिर विकास कार्यों की पैमाइश की। सपा के प्रत्याशी और प्रधान संघ के अध्यक्ष मदन यादव के कार्यों की पड़ताल के बाद अब उनकी पुत्री रेनू यादव के कामों की जांच शुरू कर दी है। डीएम की ओर से बनाई गई तीन सदस्यीय कमेटी के साथ प्रशासनिक अधिकारी के साथ बड़ी संख्या में पुलिसबल ने गांव में पड़ताल की। ग्रामीणों से एक-एक कर विकास के कार्यों सीसी रोड, शौचालय, आंगनबाडी,आवास सहित मनरेगा से कराए काम भी पूछे।

सुहवल थाना क्षेत्र के अधियारा गांव में रविवार को डीएम एमपी सिंह के निर्देश पर गठित तीन सदस्यीय टीम के साथ अधिकारी पहुंचे। एसडीएम जमानियां भारत भार्गव, डीडीओ भूषण कुमार और प्रांतीय खंड के इंजीनियर संजीव के साथ बड़ी संख्या में पुलिसबल गांव पहुंचा। टीम ने सबसे पहले सीसी रोड के मानक लंबाई और चौड़ाई समेत निर्मित खंड की नापी की। गांव में घर घर शौचालय का सत्यापन किया, इसके बाद आंगनबाडी का स्थलीय सत्यापन किया। गांव में रेनू यादव और उससे पहले कार्यकाल में विभिन्न योजनाओं से बने आवास का भी घर घर जाकर जायजा लिया। मनरेगा से विभिन्न जगहों पर कराए कार्यों का भौतिक सत्यापन भी किया। टीम के द्वारा इस दौरान अभिलेखों से कराए कार्यों, भुगतान आदि का भी मिलान किया गया। वहीं टीम के साथ प्रांतीय खंड के इंजीनियरों के द्वारा इन कराए गये कामों का वास्तविक लागत आदि गणना की।

जांच के दौरान ग्रामीणों की भीड़ लगी रही वहीं जांच को लेकर लोगों में तरह तरह की चर्चाएं हो रही थी। गांव के लोग मदन यादव और रेनू यादव के खिलाफ शिकायत से बचते नजर आए। इस अवसर पर प्रभारी एसओ सुहवल राजेश कुमार त्रिपाठी, रेवतीपुर थानाध्यक्ष पन्नेलाल, राजस्व निरीक्षक इंद्रप्रताप सिंह, बीडीओ जमानियां अरूण कुमार वर्मा, राजस्व निरीक्षक प्रदीप कुमार समेत अन्य अधिकारी शामिल रहे। डीडीओ भूषण कुमार ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देश पर यह जांच की जा रही है, रिपोर्ट पूरा होने के बाद उच्चाधिकारियों को दी जाएगी।

भाजपा के दवाब में जांच और कार्रवाई का आरोप

समाजवादी पार्टी ने एमएलसी प्रत्याशी और प्रधान संघ के अध्यक्ष मदन यादव के गांव अधियारा में जांच को अधिकारियों की मनमानी बताया। पूर्व मंत्री और जमानियां से सपा विधायक ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि सत्ता के दबाव में प्रशासनिक टीमें रोज गांव में जा रही है। चुनाव में मदन के प्रत्याशी बनते ही खामियों को खंगाला जा रहा है। पहले दबाव बनाकर उसका पर्चा वापस कराने का प्रयास हुआ अब सपा की जीत देखकर चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है। गांव में किसी ने भी मदन के खिलाफ शिकायत नहीं की जबकि अधिकारी भय दिखाकर झूठे आरोप लगा रहे हैं। पूर्व मंत्री ओपी ने कहा कि चुनाव आयोग से पहले भी शिकायत की और फिर इसकी जानकारी देंगे। चुनाव में निष्पक्षता बरती जाए इसके लिए सपा किसी भी हद तक जाकर लोकतंत्र की रक्षा करेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad