Type Here to Get Search Results !

Trending News

लोगों को बीमारी के प्रति किया जागरूक, कहा-समय से इलाज बेहद जरूरी

कासिमाबाद तहसील क्षेत्र में टीबी हारेगा भारत जीतेगा स्लोगन के साथ मरदह ब्लाक के कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय तेजपुरा के परिसर में विश्व टीबी जागरूकता अभियान का आगाज किया गया। शुभारंभ प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. सरफराज आलम ने टीबी मरीज को पोषण पोटली देकर किया।

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य टीबी रोगी को दवा खाने के प्रति जागरूक करना है। उनके ठीक होने तक प्रतिमाह पोषण पोटली उपलब्ध कराना और उनके स्वास्थ्य पर विशेष नजर रखना है। चिकित्साधिकारी डा. सरफराज आलम ने छात्र छात्राओं, अभिभावक, शिक्षकों एवं अन्य लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि लगातार 15 दिनों तक खांसी आए तो बलगम की जांच करा लेनी चाहिए। क्योंकि बहुत सारे ऐसे भी लोग हैं जो खांसी आने के बाद भी जांच कराने से कतराते हैं।

इसके चलते उनकी बीमारी जरूरत से ज्यादा बढ़ जाती है और हालत गंभीर हो जाती है। ऐसे में इसका जांच और जांच के बाद निशुल्क इलाज ही इसका एकमात्र विकल्प है। ऐसे में आप शर्माए नहीं बल्कि टीबी रोग के लक्षण दिखने पर तत्काल जांच कराएं। इसका इलाज स्वास्थ्य केंद्र पर भी निशुल्क रूप से दिया जाता है।

चिकित्साधिकारी ने बताया कि साल 2025 तक ब्लाक को टीबी मुक्त करने के उद्देश्य से भारत सरकार के द्वारा टीवी रोग कि जागरूकता को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिससे लोग जागरूक हो रुके और देश रोग मुक्त हो सके । मौके पर लल्लन प्रसाद, पूनम भारती, आर. एफ. गोप, सतीश कुमार सिंह, पुनित सिंह,ग्राम प्रधान रामसुधार यादव आदि लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad