Type Here to Get Search Results !

Trending News

जमानियां में निकाली गई शोभा यात्रा, बड़ी संख्या में लोग हुए शामिल

गाजीपुर के जमानियां में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। इस दौरान गली-मोहल्ले से लेकर गांव तक गाजे-बाजे के साथ लोग भक्ति धून पर पताका लेकर झूमते रहे। शोभायात्रा में रामभक्तों की भीड़ हजारों की संख्या में उमड़ी रही तेज धूप व गर्मी के बावजूद महिला,पुरूष से लेकर छोटे छोटे बच्चे व अन्य श्रद्धालु इसमें शामिल हुए।

जय श्रीराम, हर-हर महादेव के जयकारे से पूरा इलाका गूंज उठा ,जिससे कि क्षेत्र पूरी तरह से राममय हो गया। रामजी की निकली सवारी, रामजी की लीला है. न्यारी, श्रीराम जी चले न हनुमान के बिना सहित अन्य भजनों के बीच भक्त झूम रहे थे। पूरे शोभायात्रा को लेकर प्रशासन अलर्ट था पुलिस से लेकर खुफिया तंत्र से लेकर पूरा प्रशासनिक अमला शांतिपूर्ण जुलूस में जुटा रहा।इसकी पल पल की रिपोर्ट आलाधिकारियों स्थानीय प्रशासन दे रहा था ।

ग्रामीण क्षेत्र इस दौरान में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात रहे, जुलूस के हर गतिविधि की वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी भी करायी गयी। मंदिरों में जय घोष होता रहा जय श्रीराम, जय हनुमान। इस दौरान मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही ,हाथ में हनुमानी पताका लेकर लोग जयश्री राम, जय हनुमान का जयघोष करते रहे। मंदिरों में पूजा करने के लिए श्रद्धालुओं की कतार काफी पहले से ही लगना शुरू हो गया ,सुहवल के हनुमान मंदिर में श्रद्धालु कतारबद्ध होकर पूजा अर्चना करते रहे।

हजारों की संख्या में रामभक्तों ने प्रभु श्रीराम भक्त हनुमान के पंच रूप का दर्शन किया ,हाथ में हनुमानी ध्वज लेकर भक्तों ने पूजा अर्चना की. भक्तों की भीड़ को देखते हुए सुविधा के लिए पुरुष भक्तों के लिए तथा महिलाओं के लिए अलग से मार्ग बनाए गये।

इस अवसर पर पूर्व विधायक सुनीता सिंह ,विहिप के जिलाध्यक्ष ओंमकार नाथ राय ,सोनू राय,शिव प्रकाश ,विकाश गुप्ता,वंटी राय, कृष्णानंद राय,धन्नजय सिंह, प्रफुल्लचंद्र राय,राजेश ,अमित राय ,अर्पित,प्रिति लता राय आदि लोग शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad