Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

हाईटेंशन तार ने बढ़ाई किसानों की टेंशन, फसलें जली - Ghazipur News

दुल्लहपुर क्षेत्र के बद्धूपुर नहर के पास स्थित हरिवंश गुप्ता के खेत में गुरुवार दिन के 11 बजे आग लग गई। खेत के ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तार से गिरी चिंगारी से दो बीघा गेहूं की फसल जल गई और कुछ ही देर में जलकर राख हो गई। ग्रामीण जुटे रहे लेकिन फायर ब्रिगेड के नहीं आने पर आग बुझाई नहीं जा सकी। जानकारी पर बिरनो थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची क्षेत्रीय लेखपाल ने पहुंचकर क्षति का जायजा लिया। उधर, गांव मलेठी में अज्ञात कारणों से आग लगने से हसीन मुहम्मद का पुआल व सरसों का जलकर राख हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल टीम ने आग पूरी तरह बुझाया।

ट्रक के तिरपाल से तारों में उठी चिंगारी, फसल जली

बुढ़ीपुर गांव के सैनिक चौराहे पर गेहूं के खेत में लगी आग से खड़ी फसल जलकर राख हो गई। औड़िहार से खानपुर की जाते ट्रक की तिरपाल से बिजली के तारों के जुड़ते ही उनमें चिंगारी उठी और खेतों में गिरने लगीं। देखते ही देखते गेहूं की खड़ी फसल जल गई। खेत में आग लगते देख आसपास के किसान जल्दी जल्दी कुछ दूरी पर खेतों के गेहूं काटने लगे ताकि आग के लहर को रोका जा सके। आधे घंटे की अथक प्रयास से जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक संतोष यादव और अवधेश यादव की करीब चार-पांच बिस्सा फसल जलकर राख हो चुकी थी।

दुकान में आग से सामान जला

सिधौना बाजार में आग लगने से इलेक्ट्रानिक दुकान में रखा सामान जलकर खाक हो गया। सिधौना पुलिस चौकी के सामने इलेक्ट्रानिक का दुकान चलाने वाले राजवारी निवासी प्रभाकर निषाद ने बताया कि बुधवार की रात नौ बजे दुकान बंद कर घर चले गए। दस बजे पड़ोसी दुकानदारों ने बंद दुकान से धुआं निकलने की जानकारी दी। बिजली के शार्ट सर्किट से दुकान में रखे दो फ्रिज, दो एलईडी टीवी, चार कूलर, एक एसी और पांच सीलिग फैन सहित कई अन्य उपकरण जलकर नष्ट हो गए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr