Type Here to Get Search Results !

Trending News

जिले में आज भी 80 बिजली चोर धराये, केस दर्ज; 6 लाख 80 हजार वसूले

अधीक्षण अभियंता सीबी सिंह के निर्देशन पर जिले में बिजली चोरी रोकने को दूसरे दिन भी मार्निंग रेड डाली। इस दौरान बिजली चोरी में पकड़े गए करीब 80 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई।

शहर क्षेत्र के गोड़ा देहाती, शिवधाम कालोनी, गायत्रीनगर कालोनी, फुल्लनपुर और उसके आस पास के क्षेत्र में गुरुवार को मार्निंग रेड की गई। कटिया डालकर बिजली चोरी पर छह लोगों व मीटर से अलग केबिल खींचकर बिजली उपभोग करने पर आठ लोगों के ऊपर संबंधित धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई। चेकिग टीम के प्रभारी उपखंड अधिकारी शिवम राय ने बताया कि शहर क्षेत्र में आगे भी कभी भी मार्निंग रेड कहीं भी पड़ सकती है। दस हजार से ऊपर के बकायेदारों की भी सूची बन गई है।

विजिलेंस टीम बकायेदार की सूची के आधार पर प्रतिदिन चेकिग के आधार पर पकड़कर केबिल डिस्कनेक्ट करेगी। उन्होंने दस हजार से ऊपर के बकायेदारों से अपना बकाया जमा करने की अपील की है, ताकि मार्निंग रेड से बच सकें। चारों डिवीजन में कुल मिलाकर 80 लोगों पर विद्युत चोरी में एफआइआर विजिलेंस थाना रौजा पर हुई है। साथ ही 6 लाख 80 हजार रुपये वसूले गए हैं।

मुहम्मदाबाद : एसडीओ सत्यम त्रिपाठी के नेतृत्व में जांच टीम सुबह पांच बजे नगर के अकटहिया, नवापुरा मोड़, जमालपुर आदि मोहल्लों में कनेक्शन की जांच शुरू की। जांच की जानकारी मिलते ही अफरातफरी मच गई। एसडीओ सत्यम त्रिपाठी ने बताया कि जांच के दौरान कटिया डाल कर चोरी कर रहे उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की गई। इसमें सीधे कटिया डाल कर चोरी कर रहे व मीटर बाई पास कर विद्युत चोरी करने वाले 36 लोगों के खिलाफ मामला पंजीकृत कराया गया। आठ लोगों का विधा परिवर्तन और नौ लोगों का लोड बढ़ाया गया।

वहीं 21 लोगों का बकाया जमा न करने पर कनेक्शन विच्छेदित किया गया। टीम में अवर अभियंता चित्रसेन प्रसाद, अवर अभियंता रवि कुमार चौरसिया,अवर अभियंता गुड्डू चौहान, जीएमटी पंकज वर्मा आदि शामिल रहे।

खानपुर : क्षेत्र में बिजली विभाग के मार्निंग रेड से ग्रामीण उपभोक्ताओं की नींद हराम हो रही है। रामपुर व खानपुर उपकेंद्र के जेई नत्थू यादव और सौना मौधा उपकेंद्र के जेई अजय सिन्हा ने सुबह पांच बजे ही विद्युतकर्मियों की टीम के साथ छापेमारी की। सिधौना अमेहता नुरूद्दीनपुर बिहारीगंज अनौनी आदि गांवों में सुबह बिजली विभाग की रेड पड़ते ही गांव वाले चौकन्ने हो जा रहे हैं। करीब अस्सी लोगों का विद्युत कनेक्शन काट दिया गया और पचीस लोगों का विद्युत भार बढ़ाया गया है। दर्जनभर लोगों पर एफआइआर दर्ज कराई गई है।

बिजली बिल जमा करने की तिथि बीत जाने के बाद अवैध कनेक्शन धारियों पर विभाग का कहर टूट रहा है। पिछले तीन दिनों से विभागीय मार्निंग रेड में सुबह सुबह आधे अधूरे नींद में सोए लोगों में जांच दल के पहुंचते ही हड़कंप मच जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad