Type Here to Get Search Results !

Trending News

4 झोपड़ियां जलकर राख, SDM ने मुआयना कर सहायता राशि का दिया आश्वासन

जमानियां कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रामपुर पट्टी सरनाम खां( खावपुर) में आज बुधवार की सुबह करीब सात बजे अज्ञात कारण से आग लगने से गुड्डू यादव पुत्र स्व0 कमला यादव की रिहायशी झोपड़ी में आग लग गयी। इस आगजनी में उनकी चार रिहायशी झोपडियां आग की भेंट चढ गई ,उसके अंदर रखा 50 बोझ सरकंडा, दो चौकी ,जानवरों का चारा,दो कुंतल खाद्यान्न, महत्वपूर्ण कागजात ,दो हजार की नगदी सहित एक पड़िया गम्भीर रूप से झुलस गयी।

आग लगने की सूचना मिलते ही अगल बगल के ग्रामीण मौके के लिए दौड पडे ,जो अपने निजी संसाधनों से आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिए। साथ ही अग्निशमन दस्ते को भी इसकी सूचना दे दी,काफी प्रयास के आंधे घंटे बाद पहुंची दमकल की गाडी ने ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू पाया।

मगर तक तक सब कुछ जलकर स्वाहा हो चुका था ,जिसके बाद पीडित परिवार इस तपती दोपहरी में खुले आसमान के नीचे आ गये । ग्रामीणों के मुताबिक फसलों की कटाई का मौसम होने के चलते पीडित परिवार रोज की तरह खेतों में गेंहू की फसल काटने के लिए मय परिवार सहित खेत में सुबह छह बजे निकल पडे ।

इसी दौरान उनके झोपड़ी से धुआं उठता देख ग्रामीणों ने सोचा कि शायद परिवार भोजन बना रहा होगा ,इसी दौरान अचानक आग की लपटे उठता देख लोग भौचक हो गये। लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया ,आवाज सुन खेत में काम कर रहे पीडित के परिजन जब पिछे पलट देखा तो उनका आशियाना धूं धूंकर जल रहा है ,तुरंत मौके पर रोते विलखते पहुंच गये ।

यह तो संयोग रहा कि पछुआ हवा का दबाव कम था अन्यथा तेज हवा के कारण आग अन्य झोपड़ियों को जद में ले लेती। तो शायद आग पर काबू पाना व आग के तांडव से क्षति का आकलन लगा पाना मुश्किल होता। सूचना पर पहुंचे एसडीएम भारत भार्गव राजस्व कर्मियों के साथ पहुँच मौका मुआयना कर पीडित परिवार को जल्द आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad