Type Here to Get Search Results !

Trending News

4 बीघा खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख, लेखपाल ने तैयार की रिपोर्ट

गाजीपुर के कासिमाबाद तहसील क्षेत्र के दुधौड़ा गांव में सोमवार को संग्दिध परिस्थिति में आग लग गई। आग से तीन किसानों की चार बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। मालूम हो कि गांव के झंगड़ी राजभर का डेढ़ बीघा, राजेन्द्र राजभर का डेढ़ बीघा व सुरेन्द्र राजभर का एक बीघा खेत गांव से कुछ दूरी पर स्थित है। जिसमें गेहूं की फसल तैयार खड़ी थी।

सोमवार को खेत से आग की तेज लपटे उठने के बाद प्रत्यक्षदर्शियों ने शोर मचाना शुरू किया। देखते ही देखते सैकड़ों लोग मौके पर दौड़ पड़े आनन-फानन में अगल बगल के पम्पसेट,हैंडपंप,पोखरी,पोखरा के पानी के साथ ही आग बुझाने में जुट गए। काफी मशक्कत के एक घंटे बाद आग को बुझाने में ग्रामीणों ने सफलता हासिल किया। तब तक चार बीघा खड़ी गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो चुकी थी।

समाजसेवी अविनाश सिंह की सूचना पर मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल विवेक श्रीवास्तव ने मौका मुआयना करते हुए क्षतिपूर्ति का आकलन कर रिपोर्ट तहसील मुख्यालय को प्रेषित किया। इस सबंध में तीनों किसानों ने बताया कि इस आगजनी की घटना में लगभग तीन लाख रुपये की आर्थिक क्षति हुई है।

दूसरी ओर आग लगने का कारण देर तक पता नहीं चल सका। गांव में चर्चा है कि किसी अराजकतत्व ने जानबूझ कर आग लगा दिया है। जिससे लेकर ग्रामीणों आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना था कि, करोना काल के बाद किसान इतनी कड़ी मेहनत के बाद फसल तैयार हुआ था, लेकिन संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से फसल नष्ट हुए सभी परिजनों का बुरा हाल है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad