Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर में गंगा पर रेल कम रोडब्रिज और मऊ-ताड़ीघाट परियोजना का 70% काम पूरा

गाजीपुर में गंगा पर रेल कम रोडब्रिज और मऊ-ताड़ीघाट परियोजना को पूरा करने में अधिकारी जुटे हैं। शनिवार को आरवीएनएल (रेल विकास निगम लिमिटेड) के मुख्य परियोजना प्रबंधक विकास चंद्रा और परियोजना निदेशक सत्यम कुमार ने कार्यों का जायजा लिया। अधिकारियों ने पहले चरण के चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की। सोनवल निर्माणाधीन स्टेशन के पास करीब एक किमी ताडीघाट दिलदारनगर लाइन के डिस्मेंटलिंग और मेगा ब्लाक की तैयारियां जानी।

शनिवार को गाजीपुर पहुंचे आरवीएनएल के सीपीएम विकास चंद्रा ने गेस्ट हाउस में कार्यदायी संस्था इंजीनियरों से समीक्षा की। पीडी से अब तक हुए विकास कार्यों की जानकारी ली। प्रोजेक्टर व अन्य माध्यमों से परियोजना के काम का प्रजेंटेशन दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि पूरी परियोजना के प्रथम चरण में अब तक 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। शेष 30 प्रतिशत कार्य एप्रोच वायडक, इलेक्ट्रिफिकेशन, सोनवल व घाट के पास बन रहा स्टेशन, मिट्टी फिलिंग, रंगरोगन, आदि का काम शेष है। 

इसमें से भी फिलिंग और दो स्टेशनों एप्रोच वायडक का करीब 75 प्रतिशत का हो चुका है । गेस्ट हाउस से परियोजना निदेशक रेल कम रोड ब्रिज पहुंचे। सबसे पहले मेदिनीपुर, सोनवल ,सुखदेवपुर, झिंगुरपट्टी देहात ,शहरी ,चकफैज आदि जगहों पर हो रहे कार्यों का जायजा लिया। प्रगतिशील कामों का भौतिक सत्यापन किया। उन्होंने कार्यदायी संस्था को हिदायत दिया कि कार्यो में तेजी लाने के साथ ही इसकी पूरी बारिकी से मानिटरिंग की रिपोर्ट मांगी। सोनवल स्टेशन के पास होने वाले डिस्मेंटलिंग के कार्यो व मेगा ब्लाक को लेकर गहन मंथन किया और सतर्कता के साथ काम का निर्देश दिया। 

निरीक्षण के दौरान मानक के अनुसार कार्य पर जोर दिया। सुखदेवपुर के पास बनने वाले आरयूवी और रजागंज के पास बनने वाले ब्लाक हट स्टेशन को लेकर भी मातहतों से चर्चा किया। सीपीएम विकास चंद्रा ने बताया कि काम तेजी से चल रहा है,वर्ष के अंत तक पूरा कर लेने का लक्ष्य है ,ताडीघाट दिलदारनगर ब्रांच लाइन का डिस्मेंटलिंग काम जल्द शुरू होगा । इस अवसर पर एस पी सिंग्ला के प्रोजेक्ट मैनेजर अमनदीप गोयल, जीपीटी के वाइस प्रेसिडेंट अश्वनी कुमार, डीपीएम सुनील सिंह, नोज थपलियाल, राकेश ,रितेश ,अजय राय ,विद्युत राव आ्इ मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad