Type Here to Get Search Results !

Trending News

RSS प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे हथियाराम मठ, आज से काशी में 5 दिनी प्रवास

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत बुधवार दोपहर गाजीपुर जिले  के सिद्धपीठ हथियाराम मठ पहुंचे। वृदाम्बिका शक्तिपीठ में सिद्धिदात्री बुढिय़ा माई का दर्शन के साथ ही पूजन- अनुष्ठान किया। सरसंघचालक मोहन भागवत यहां पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी भवानी नंदन यति महाराज के गद्दी पर आसीन होने की रजत जयंती समापन समारोह में शामिल होंगे। वाराणसी में अपने प्रवास के दौरान वह बाबा दरबार में हाजिरी लगाने के साथ गंगा आरती में भी हिस्‍सा ले सकते हैं। 

साथ ही आध्यात्मिक जागरण द्वारा राष्ट्र उन्नयन अधिष्ठान विषयक संगोष्ठी को संबोधित करेंगे। मठ की ओर से संचालित महाविद्यालय की छात्राओं के साथ संवाद करेंगे। महामंडलेश्वर स्वामी भवानी नंदन यति महाराज का आशीर्वाद लेंगे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। उनके मठ आगमन पर हाथों में कलश लिए कालेज की छात्राओं ने वैदिक रीति से स्वागत किया।  

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सायंकाल काशी के लिए रवाना होंगे। यहां उनका निवास विश्व संवाद केंद्र लंका होगा। आरएसएस (RSS) प्रमुख मोहन भागवत  24 की शाम दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे। बाबा का दर्शन के साथ ही श्रीकाशी विश्वनाथ धाम भ्रमण करेंगे। अगले दिन 25 को सुबह से शाम तक काशी प्रांत में विविध क्षेत्रों में कार्य करने वाले प्रचारक बंधुओं के साथ बैठक करेंगे। वहीं 26 की सुबह प्रांत के संगठन श्रेणी (बौद्धिक शिक्षण प्रमुख, प्रांत व्यवस्था प्रमुख व उनके सहयोगियों) के साथ बैठक होगी। 

दोपहर बाद जागरण श्रेणी (प्रांत संपर्क प्रमुख, प्रांत सेवा प्रमुख, प्रांत प्रचार प्रमुख व सहयोगियों) और प्रांत टोली के अंतर्गत कार्यवाह और प्रचारक व उनके सहयोगियों के साथ होंगे। काशी प्रवास के अंतिम दिन 27 को शाम छह से रात 8.30 बजे तक सरसंघचालक मोहन भागवत बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में आयोजित कुटुम्ब स्नेह मिलन समारोह में शामिल होंगे। इसमें सपरिवार शामिल काशी महानगर में रहने वाले नगर स्तर पर्यंत सभी प्रवासी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। संघ प्रमुख 27 की रात ही लखनऊ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad