Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

चार गांवों के लोग पीने के पानी को रहे तरस, अधिकारियों ने साध रखी हा चुप्पी

जलनिगम के अधिकारियों की उदासीनता के चलते शहीद कर्नल एम एन राय के गाँव के लोगों को शुद्ध पेयजल के लिए तरसना पड़ रहा है। लोगों को मजबूरी में आरओ, हैंडपम्प आदि के जरिए पानी का उपयोग करने को विवश है, बावजूद जिम्मेदार लोग अपने दायित्वों को लेकर पूरी तरह से गैर जिम्मेदार बने हुए हैं ।

करीब चार दशक पहले डेढगावां गाँव सहित इस न्याय पंचायत के तहत आने वाले साईतबाध,गौरा,पकडी,टौंगा और उधरनपुर( डेढगावां गाँव) में पानी लाखों की लागत से 150 केल ( एक लाख पच्चास हजार लीटर) क्षमता वाली पानी टंकी का निर्माण इस उद्देश्य से कराया गया था कि लोगों के घरों जलापूर्ति के लिए 120 केल ( एक लाख बीस हजार लीटर) की क्षमता वाली पानी टंकी का निर्माण इस उद्देश्य से कराया गया था कि लोगों के घरों तक शुद्ध पेयजल की आपूर्ति हो सके ।

भूमिगत पाइपलाइन भी बिछा दी गई ,मगर उदासीनता के चलते जगह जगह पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने से चार गावों में आपूर्ति काफी दिनों से बाधित है । डेढगाँवा में फटी पाइपलाइन से होने वाली आपूर्ति से दूषित पेयजल की आपूर्ति विभाग के द्वारा की जा रही है ,ग्रामीणों ने बताया कि विभाग पाइपलाइन के मरम्मत को गम्भीर नहीं है ।

विभाग के द्वारा कनेक्शन तो सैकड़ों दिए गये मगर उसका लाभ नहीं मिल पा रहा है । कहा कि पानी टंकी भी अब देखरेख के अभाव में पूरी तरह से जीर्णशीर्ण होने के साथ ही परिसर में स्थित आवास जर्जर होने लगे है । परिसर में गंदगी का अंम्बार लगा हुआ है ।

ग्रामीणों के मुताबिक कर्मचारी कभी समय से नहीं आते है ,जिसके चलते आपूर्ति को लेकर किसी तरह की समस्याओं के निस्तारण के लिए लोगों को इधर उधर भटकना पड़ता है । उक्त न्याय पंचायत के तहत आने वाले पांचों गांवों की आबादी करीब बीस हजार के आसपास आबादी वाले करीब तीन हजार परिवारों के घरों तक शुद्ध पेयजल आपूर्ति की योजना परवान नहीं चढ पा रही है ।

इस मामलें में जलनिगम तृतीय के एक्सीयन‌ अमन यादव ने बताया कि जल्द ही क्षतिग्रस्त पाइपलाइन को दूरस्त करा आपूर्ति बेहतर कर दी जायेगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr