Type Here to Get Search Results !

Trending News

सेवराई में राहगीरों को आवागमन में हो रही परेशानी, लोग गिरकर हो रहे चोटिल

जिला पंचायत द्वारा सड़क निर्माण के लिए स्वीकृत हो जाने के बाद भी गोड़सरा कैथी मार्ग अति दयनीय हो गया है। इससे लोगों एवं क्षेत्रीय किसानों को आवागमन करने में काफी दुश्वारियां उठानी पड़ रहीं हैं, आए दिन लोग गिरकर चोटिल होते हैं।

सेवराई तहसील क्षेत्र के देवल दिलदारनगर मुख्य मार्ग को गोड़सरा से जोड़ने वाली गोड़सरा कैथी सम्पर्क मार्ग वर्षों से अपने उद्धार के इंतजार में था। स्थानीय लोगों के द्वारा मांग और प्रदर्शन के बाद इस सड़क को जिला पंचायत द्वारा निर्माण के लिए स्वीकृति मिल गई। आनन-फानन में कार्यदायी संस्था के द्वारा इस पर निर्माण कार्य भी शुरू किया गया। लेकिन आज तक महज बड़े-बड़े गिट्टी और बोल्डर गिराकर छोड़ दिए गए जिससे आने जाने वाले लोगों को काफी दुश्वारियां उठानी पड़ती हैं।

वाहन चालकों को होती है परेशानी

खेती प्रधान क्षेत्र होने के चलते इस मार्ग पर अधिकतर किसान अपनी साइकिल और दोपहिया वाहनों से ही आवागमन करते हैं। लेकिन रास्ते में बड़े-बड़े गिट्टी और बोल्डर गिरे होने के कारण उन्हें बहुत परेशानियां उठानी पड़ती हैं, कभी-कभी तो सामान लदा वाहन भी पलट जाता है जिससे लोगों के जानमाल का नुकसान होने का डर बना रहता है।

गोडसरा गांव निवासी हारून अहमद खान, पूर्व प्रधान सगीर खान, मिस्बाह खान मोनू, साहिर खान, राशिद जलाल खान, राजू कुमार आदि ने बताया कि सड़क निर्माण न होने से लोगों को आवागमन के लिए काफी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। करीब दो दशक पूर्व तत्कालीन जिला पंचायत सदस्य के द्वारा बहुउपयोगी इस मार्ग पर खड़ंजा का कार्य कराया गया था। तब से लेकर आज तक यह मार्ग विभागीय व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की उदासीनता का दंश झेल रहा है।

5 गांव को जोड़ती है यह सड़क

इस सड़क से लोग कैथी, उसिया, मायापुरी, धनाढ़ी, अमौरा सहित देवल दिलदारनगर मुख्य मार्ग को जाते हैं। प्रतिदिन सैकड़ों लोग इस मार्ग से यात्रा करते हैं। लोगों ने बताया कि पिछले 6 माह से गिट्टियां गिराकर छोड़ी गई है। सड़क पर बिखरी गिट्टियां के चलते वाहन चालक गिरकर चोटिल होते हैं। लोगों ने उच्चाधिकारियों से जल्द से जल्द सड़क निर्माण कराने की अपील की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad