Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर: 229 केंद्रों पर शुरू हुईं यूपी बोर्ड परीक्षाएं, 10वीं के 81687 और 12वीं के 68014 छात्र देंगे परीक्षा

गाजीपुर के 229 केंद्रों पर आज यूपी बोर्ड की परीक्षा शुरु हो गयीं। शान्तिपूर्ण एवं सकुशल परीक्षा कराने के लिए जिले को 10 जोन और 35 सेक्टरों मे बांटा गया है। नकलविहीन परीक्षा के मद्देनजर कई प्रशासनिक इंतजाम किये गये हैं।दो पालियों मे होने वाली बोर्ड परीक्षा के तहत जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों पर शुरु हुई। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा मे करीब 81687 जबकि इंटरमीडिएट मे 68014 परीक्षार्थी हिस्सा ले रहें है। शान्तिपूर्ण परीक्षा के मद्देनजर धारा 144 लागू की गई है।

सुबह 8 बजे से शुरू हुईं हाईस्कूल की परीक्षाएं

सभी सेंटरों पर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। परीक्षार्थियों को तलाशी के बाद कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत परीक्षा में शामिल किया जा रहा है। पुलिस प्रशासन का भी समुचित बंदोबस्त किया गया है। जिले से यूपी बोर्ड में कुल 149701 परीक्षार्थी पंजीकृत है। सुबह 8:00 बजे से शांतिपूर्वक ढंग से परीक्षाएं शुरू हुई। उड़नदस्ता विभिन्न केंद्रों पर औचक निरीक्षण कर रहा है। जिला प्रशासन की मानें तो नकल विहीन परीक्षा के लिए व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी रखी जा रही है। 

नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए जोनल, सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट के अलावा परीक्षा केंद्रों पर एक स्थानीय व एक वाह्य केंद्र व्यवस्थापक भी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा हर केंद्र पर पुलिस भी तैनात रहेगी। 11 उड़न दस्ते भी बनाए गए हैं। केंद्रों पर सभी परीक्षा कक्षों में सीसीटीवी कैमरों को दुरुस्त कर लिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr