Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर में दिन-प्रतिदिन बढ़ने लगी सूरज की तपिश, सताने लगी गर्मी

गाजीपुर में दिन-प्रतिदिन सूरज की तपिश तेज होती जा रही है। न्यूनतम तापमान के साथ अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी हो गई है। अब धूप लोगों को परेशान भी करने लगी है। वहीं रात को भी लोगों को गर्मी का अहसास हो रहा है। पंखों का सहारा लिया जा रहा है। जिले का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग ने कहा कि अब धीरे-धीरे मौसम बदलेगा। आगे धूप बढ़ने की संभावना है।

एकाएक गर्मी बढ़ने से लोग हैरान व परेशान हैं। लोगों की मानें तो पिछले वर्षों में कम से कम मार्च माह में ठंडक बनी रहती थी, लेकिन इस साल मार्च में ही गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरु कर दिए हैं। नगर निवासी श्याम, विकास, हीरा, दिलीप आदि ने कहा कि धूप इतनी तीखी होने लगी है कि शरीर में चुभन शुरू हो जाती है। साथ ही पसीना भी खूब आने लगता है।  

दिन ही नहीं अब रात को भी गर्मी सताने लगी है। दिन में धूप की तपिश लोगों को खासा परेशान कर रही है। आलम यह है कि थोड़ी देर भी धूप में खड़ा नहीं हुआ जा रहा है और लोग छांव ढूंढते नजर आ रहे हैं। बुधवार को सुबह ही मौसम साफ हो गया था और कुछ देर बाद ही चटख धूप निकल गई थी। 

इसके बाद धूप तेज होती गई। हवाएं भी चल रही थीं, लेकिन धूप की तपिश के सामने हवा का कोई असर नहीं हो रहा था। दोपहर के 12 बजते-बजते इतनी तेज धूप पड़ने लगी है कि धूप में खड़े होना किसी सजा से कम नहीं लगता। गर्मी बढ़ने के साथ कूलर-पंखे भी चालू हो गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad