Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर: गेट 2022 की परीक्षा में देश में दूसरा स्थान प्राप्त कर बढ़ाया मान, IAS की परीक्षा भी दे चुके हैं

गाजीपुर जनपद की सेवराई तहसील क्षेत्र के रेवतीपुर ब्लॉक अन्तर्गत गौरा गाँव निवासी अमित कुमार राय ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता परीक्षा, ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) 2022 की आयोजित परीक्षा में पूरे देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। उनकी इस सफलता के बाद परिजनों और क्षेत्रवासियों में काफी हर्ष का माहौल है। लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया।

आईटीआई कानपुर से सिविल इंजीनियरिंग अमित कुमार राय पढ़ने में शुरू से ही काफी होनहार रहे हैं । उनकी इच्छा रही कि वह प्रशासनिक पद पर पहुंच देश सेवा करे और क्षेत्र का मान सम्मान बढ़ाएं। गाजीपुर के एक स्कूल से प्राथमिक शिक्षा ग्रहण करने और बाद में हाईस्कूल की परीक्षा अच्छे अंको से उत्तीर्ण करने के बाद से ही वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में जुट गये।

आईआईटी खड़गपुर के द्वारा आयोजित इस प्रतिष्ठित परीक्षा में उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया । सफलता के साथ ही उन्होंने अभी हाल ही में आईएएस की भी परीक्षा दी है। परिजनों के मुताबिक उनकी इच्छा किसी उच्च पद पर सफलता अर्जित करने की है। अपने दो भाइयों में छोटे हैं, उनके बडे़ भाई बैंक में पीओ के पद पर कार्यरत हैं। पिता अजय कुमार राय डेढगावां स्थित श्री कृष्ण इंटरकालेज में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर तैनात है। मां पूनम राय एक सफल गृहणी की भूमिका में है। अमित कुमार राय ने ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) 2022 की आयोजित परीक्षा में पूरे देश में दूसरा स्थान प्राप्त करने का श्रेय अपने माता- पिता सहित पूरे परिवार व दोस्तो को देने के साथ ही अपने गुरूजनो को दिया है। उनकी इस सफलता से क्षेत्रवासियों में हर्ष वयाप्त है। शुभेच्छुओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी है। वही इंटरनेट मीडिया पर बधाई के लिए पोस्ट किए जा रहे हैं।

अमित ने बताया कि पिता अजय कुमार राय के द्वारा एक पिता के अलावा शिक्षक के तौर पर भी हमेशा मार्गदर्शन मिला। जिससे प्रेरणा लेकर इन्होंने उच्च स्तरीय पद के लिए अपनी तैयारी शुरू की। दिन रात मेहनत और करीब 17 से 18 घंटे की पढ़ाई के बाद उन्होंने इस मुकाम को पाया है। मां पूनम राय के द्वारा इन्हें समय-समय पर हौसला दिया गया जिसके बदौलत इन्होंने अपने आप को और निकालते हुए गेट परीक्षा के लिए तैयार किया और कामयाबी पाई। उन्होंने क्षेत्र के युवाओं से अपील किया है कि वह पढ़ाई को तरजीह दें और सच्चे मन और लगन से मेहनत करें कामयाबी निश्चित तौर पर उनके कदम चूमेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad