Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

CM योगी की शपथ के बाद विकास कार्यों को रफ्तार देने की कवायद, DM ने दी 15 अप्रैल की डेडलाइन

योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री की शपथ लेते ही गाजीपुर जिला प्रशासन विकास कार्यों को लेकर रफ्तार पकड़ने की कवायद में जुट गया है। जिलाधिकारी एमपी सिंह ने ऑरपेशन कायाकल्प, सामुदायिक/व्यक्तिगत शौचालय, पंचायत भवन, प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री आवास एंव अन्य शासन की विकास परक योजनाओं में तेजी लाने का निर्देश दिया है। 

ऑपरेशन कायाकल्प योजना में भेजी गयी सूचना में भिन्नता होने के कारण पंचातयती विभाग एवं विकास खण्ड अधिकारियों को गुगल शीट पर डाटा मिलान कर सही कराने का निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि जो भी सूचना गुगल शीट पर भरी जाएगी वही मान्य होगी। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

ऑपरेशन कायाकल्प में विद्यालयों में लगाये जाने वाले टाइल्स, फर्नीचर तथा यूरीनल की प्रगति कम पायी गयी जिस पर उन्होंने समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे प्रत्येक विद्यालय के एक-एक प्वाइंट का रीव्यू करते हुए एक अभियान चलाकर 15 अप्रैल तक के भीतर शत-प्रतिशत प्रगति सुनिश्चित करेंगे। जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायतों में बनाये जाने वाले पंचायत भवनों, सामुदायिक शौचालय, व्यक्तिगत शौचालय निर्माण में कम प्रगति वाले विकास .खण्ड अधिकारी के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्माण कार्य में प्रगति लाने का निर्देश दिया तथा जहां-जहां धनाभाव की स्थिति है। वहां धनावंटन हेतु पत्राचार करने का निर्देश दिया।

शौचालयों की कराई जाएगी जीओ टैगिंग

सामुदायिक शौचालयों का प्रचार-प्रसार भी हो जिससे लोगों को पता चले तथा उसका उपयोग हो। उन्होंने कहा कि सामुदायिक शौचालयों पर कहीं-कहीं ताला बन्द होने सम्बन्धित सूचना प्रकाश में आ रहा है। यह कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। सामुदायिक शौचालय का निर्माण लोगो के उपयोग के लिए हुआ है। जिलाधिकारी ने व्यक्तिगत शौचालय निमार्ण की प्रगति जानी जिसमें देवकली मे 600, बिरनो मे 500 व्यक्तिगत शौचालय निर्माण नही होने तथा करण्डा में अभी तक 54 प्रतिशत ही निर्माण कार्य होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिन-जिन विकास खण्डो में व्यक्तिगत शौचालय के निर्माण कार्य अवशेष है उसे समस्त सहायक खण्ड विकास अधिकारी एक अभियान चलाकर पूरा करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr