Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर: 3132 मतदाता चुनेंगे नया एमएलसी, 16 ब्लॉकों पर एक- एक मतदान केंद्र बना

गाजीपुर में नामांकन के बाद एमएलसी चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। जिले में मुकाबला मुख्य रुप से भाजपा और सपा के बीच होने वाला है। विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) के लिए नौ अप्रैल को होने वाले मतदान में जिले में कुल 3132 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। एमएलसी के लिए गाजीपुर में एक पद पर चुनाव होना है। इस चुनाव में जनता की ओर से चुने गए प्रतिनिधि जिसमें ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर पालिका के सभासद और अध्यक्ष, नगर पंचायत के सभासद तथा अध्यक्ष आदि अपने मत का प्रयोग करते हैं।

जिले में कुल 1238 ग्राम प्रधान हैं

जिले में कुल 1238 ग्राम प्रधान हैं। नगर पालिका और नगर पंचायत और अध्यक्ष मिलाकर कुल 144 सदस्य हैं। सात विधायक, दो एमएलसी तथा दो सांसद हैं। एक सांसद गाजीपुर के है। दूसरे सांसद बलिया संसदीय क्षेत्र से आते है जिसके अन्तर्गत जिले की दो विधानसभाएं मुहम्मदाबाद और जहूराबाद आती है। वह अपना मत बलिया में ही डालेंगे। मतदान के लिए सभी 16 ब्लाकों पर एक- एक मतदान केंद्र बनाया गया है।

16 विकास खंड मुख्यालयों को मतदान केंद्र बनाया गया

जिले में मतदान कराने के लिए सभी 16 विकास खंड मुख्यालयों को मतदान केंद्र बनाया गया है। कुछ विकास खंडों के अन्तर्गत पड़ने वाले नगर पालिका और नगर पंचायतों के मतदाताओं को उनसे जोड़ दिया गया है। इन संभी केंद्रों पर मतदान से संबंधित तैयारियां की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr