Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

वाराणसी जिले में बुधवार को 120 कोरोना के मरीज मिले, संक्रमितों की संख्‍या 249

जिले में बुधवार को 120 कोरोना के मरीज मिले। इस तरह यहां संक्रमितों की संख्‍या 249 हो गई है। जनपद में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को कोरोना के 45 नए संक्रमित पाए गए थे। स्‍वास्थ्य विभाग ने संक्रमित पाए गए इलाकों में कांट्रैक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी है। वहीं इन लोगों के संपर्क में आए लोगों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी।

जिले में एक ही दिन में 120 लोगों के कोरोना पाजिटिव होने से प्रशासन के माथे पर बल आ गया है। कारण कि ये आंकड़े दिन प्रतिदिन दोगुने होते जा रहे हैं। ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनों में स्थिति कितनी भयावह हो सकती है। इन 120 लोगों के साथ ही बुधवार की शाम तक जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 249 हो गई। स्वभाविक हैं कि ये लोग हजारों लोगों के भी संपर्क में आए हाेंगे। यानी कोरोना के मामले अब थमने की बजाय तेजी से बढ़ेंगे।

बुधवार को जो लोग संक्रमित पाए गए, उसमें कई ऐसे परिवार हैं जिसमें कई लोग पाजिटिव पाए गए हैं। सभी को होम कोरंटाइन कर दिया गया है। वहीं पांच लोग बीएचयू एवं डीडीयू अस्पताल में भर्ती हैं। इसके लिए ब्लाक स्तरीय समिति प्रतिदिन तहसील स्तरीय समिति एक दिन के अन्तराल पर तथा जनपद स्तरीय समिति साप्ताहिक रूप से बैठक कर कार्यों की समीक्षा करेंगी। सभी सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए अगले आदेश तक 24 घंटे के लिए शिफ्टवार ड्यूटी लगाई गई है। ताकि जन सामान्य को औषधि वितरण की जा सके।

सभी सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोविड-19 के लिए कोविड कमांड सेंटर के टोल फ्री नंबर, लैंडलाइन नंबर व प्रभारी अधीक्षक व चिकित्साधिकारी का नंबर डिस्प्ले किया जाएगा। इसके साथ ही सभी अधिकारियों के फोन 24 घंटे संचालित रहेंगे व प्रत्येक फोन काल अटेंड किया जाएगा। संबंबधित ब्लाक के खंड विकास अधिकारी से समन्वय बनाकर प्रत्येक ग्राम में किसी एक व्यक्ति को नोडल बनाए व उसके माध्यम से ग्राम में आरआरटी टीमों के कार्य में स्क्रीनिंग एवं लक्षणयुक्त व्यक्तियों को औषधि (मेडिकल किट) वितरण में सहयोग लेना सुनिश्चित करें। 

सभी अपर व उप मुख्य चिकित्साधिकारी, नोडल अधिकारी, पर्यवेक्षण अधिकारी प्रतिदिन सुबह 10 बजे इन्टीग्रेटेड कोविड कमान्ड एंड कंट्रोल सेंटर पर उपस्थित उच्चाधिकारियों से दिशा-निर्देश एवं अपना माइकोप्लान बनाकर अपने-अपने निर्धारित क्षेत्र भ्रमण करेंगे। प्रत्येक दिवस के शाम पांच बजे तक अपनी रिपोर्ट से उच्चाधिकारियों को अवगत कराएंगे। क्षेत्र भ्रमण के बाद सभी नोडल अधिकारी अपने पूर्व निर्धारित कार्यों का पर्यवेक्षण एवं रिपोर्टिंग का कार्य ससमय सम्पादित करेंगे। होम आइसोलेशन में रखे गए प्रत्येक पुष्ट मरीज का फोन काल के द्वारा प्रत्येक दिन फीडबैक लिया जाएं व मानक के अनुसार निर्धारित तिथियों पर विजिट कर औषधियों का वितरण समयबद्ध तरीके से कराएं।

ओमिक्रान के खतरे से रेलवे सतर्क, दिशा-निर्देश जारी

वैश्विक महामारी के आंकड़े सामने आने के बाद रेल प्रशासन सतर्क हो गया है। शारीरिक दूरी बनाए रखने का निर्देश जारी किया गया है, कर्मचारियों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। संभावित खतरे को भांपते हुए पुनः कैंट स्टेशन पर बायोमैट्रिक हाजिरी पर रोक लगा दी गई है। कोविड-19 के नए म्यूटेंट ओमिक्रान ने रेलवे प्रशासन के कान खड़े कर दिए हैं। संक्रमण से बचने में मददगार हर छोटी-बड़ी चीजों का ध्यान रखा जा रहा है। मंगलवार को कैंट स्टेशन पर एक रेलकर्मी में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद यहां एसओपी (स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोसीजर) का पालन कराना शुरु कर दिया गया है। कैंट स्टेशन परिसर में कार्यरत निजी एजेंसियों को भी अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के संदर्भ में आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr