Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

UP पुलिस भर्ती 2022 : हो गया कांस्टेबल की 26210 वैकेंसी का ऐलान, 20 लाख आवेदन आने की उम्मीद

उत्तर प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लगने से पहले यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने कांस्टेबल के 26210 और फायरमैन के 172 पदों पर भर्ती का ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस कांस्टेबल फायरमैन भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए टेंडर का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

sarkari-job

हालांकि अभी परीक्षा कराने के लिए कंपनियों से टेंडर प्रपोजल मांगे गए हैं, जिन्हें एग्जाम कराने से जुड़े कार्यों का जिम्मा सौंपा जा जाएगा। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड कुछ ही दिनों में कांस्टेबल के 26210 और फायरमैन के 172 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन भी जारी कर देगा। नोटिफिकेशऩ जारी होने के बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 

20 लाख आवेदन की उम्मीद

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से निकाले टेंडर के मुताबिक कांस्टेबल के 26210 पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा में 20 लाख उम्मीदवारों के बैठने के उम्मीद है। यह भी कहा गया है कि परीक्षा ओएमआर शीट पर ऑफलाइन मोड से होगी। टेंडर में कंपनियों को शारीरिक मौपतौल (पीएसटी) और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन स्टेज के लिए 85 हजार अनुमानित उम्मीदवारों बताए गए हैं। 

टेंडर डालने के लिए कंपनियों को 27 जनवरी 2022 तक का समय दिया गया है। 

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2022 का टेंडर देखने के लिए यहां क्लिक करें 

जिस कंपनी को भर्ती परीक्षा कराने की टेंडर दिया जाएगा, उस पर ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रक्रिया, एडमिट कार्ड जारी करने, 20 लाख उम्मीदवारों को SMS व ईमेल से सूचित करने, 5000 प्रश्नों का क्वेश्चन बैंक बनाने, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, पीएसटी, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन, गाइडलाइंस के मुताबिक फाइनल सेलेक्शन व मेरिट लिस्ट निकालने, हेल्पलाइन की जिम्मेदारी होगी।

पिछले वर्ष के नोटिफिकेशन के माना जा सकता है कि इन पदों कि लिए 12वीं पास (इंटर पास) की योग्यता मांगी जाएगी। आयु सीमा 18 वर्ष से 22 वर्ष रखी जा सकती है। एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में 5-5 वर्ष की छूट दी जाएगी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr