Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

कोरोना संक्रमण के कारण स्‍कूल-कालेज बंद, एक बार फिर Online की पटरी पर पठन-पाठन

कोरोना महामारी का प्रकोप एक बार तेज हो गई है । पूरे देश में कोविड के केस बढ़ रहे है । इसे देखते हुए शासन-प्रशासन अभी से सर्तक हो गई है। इस क्रम में एक ओर जहां 15 से 18 वर्ष की आयु के विद्यार्थियों के टीकाकरण का अभियान तेज कर दिया गया है । वहीं स्कूल कालेज 16 जनवरी तक बंद कर दिए गए है । सभी विद्यालयों को कक्षा-11 व 12 की कक्षाएं अब आनलाइन चलाने का निर्देश दिया गया है ताकि विद्यार्थियों का पठन-पाठन न प्रभावित हो सके।

अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों ने आनलाइन पठन-पाठन शुरु भी कर दिया है । अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों ने सभी कक्षाओं में आनलाइन क्लास चल रहा है । वही माध्यमिक विद्यालयों में प्रथम चरण में 11 व 12 की कक्षाएं शुक्रवार से शुरू कर दिया गया है I आर्य महिला इंटर कालेज की प्रधानाचार्य डा. प्रतिभा यादव, निवेदिता शिक्षा सदन बालिका इंटर कालेज की प्रधानाचार्य डा. आनंद प्रभा सिंह व कस्तूरबा बालिका इंटर कालेज की प्रधानाचार्य ने बताया कि नौ से 12 तक की कक्षाएं आनलाइन शुरू कर दी गई है ।

दूसरी ओर डीआइओएस के निर्देश पर 15 से 18 वर्ष की आयु के कक्षा नौ व दस के विद्यार्थियों को कोविड वैक्सीन के लिए सात व आठ जनवरी को विद्यालयों में बुलाया गया है । हाईस्कूल स्तर के विद्यार्थियों का टीकाकरण शुक्रकार से शुरू कर दिया गया है । वहीं इंटरमीडिएट स्तर के 10 से 12 जनवरी के मध्य वैक्सीन लगवाने का लक्ष्य रखा गया है। बताया कि स्कूल बंदी के दोरान पठन पाठन न प्रभावित हो । इसके लिए शिक्षकों को विशेष निर्देश दिए गए है । इनकी मानटरिंग के लिए चार शिक्षकों की समिति भी गठित कर दी गई है ।

आनलाइन क्लास पर डीआइओएस की भी नजर

पठन पाठन सुचारू रूप से जारी रहे। इसके लिए जनपद स्तर पर डीआइओएस की भी नजर है I उन्होंने विद्यालयों से इसकी रिपोर्ट भी मांगी है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr