Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

यात्रा से एक घंटा पहले पहुंचना होगा पूर्वोत्तर रेलवे स्टेशन पर

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच रेलवे ने यात्रियों के लिए नई एडवाइजरी जारी की है। पूर्वोत्तर रेलवे ने स्टेशनों पर यात्रियों को पूर्व की तरह एक घंटे पहले पहुंचने को कहा है, ताकि यात्रियों की जांच की जा सके। इसके लिए स्पेशल कोविड मानिटरिग स्क्वायड का गठन किया गया है।

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने रेल मंडल के निर्देशानुसार गाजीपुर से चलने वाली ट्रेनों से मुंबई, दिल्ली, कोलकाता व वैष्णो देवी आदि स्टेशनों तक यात्रा करने वाले यात्रियों को स्टेशन पर एक घंटा पहले पहुंचना होगा। इसी के साथ अन्य स्टेशनों से आने वाले यात्रियों के लिए भी यह अनिवार्य होगा। स्टेशनों पर कोविड प्रोटोकाल के लिए जारी गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराने के लिए रेलवे के वाणिज्य विभाग व आरपीएफ का संयुक्त स्पेशल कोविड मानिटरिग स्क्वायड का गठन किया गया है।

स्क्वायड में शामिल सभी कर्मचारियों को यात्रियों के शारीरिक तापमान की जांच के लिए हैंडहेल्ड थर्मल स्कैनिग मशीन भी उपलब्ध कराई जाएगी। सभी स्टेशनों के प्रवेश द्वार पर सेंसर आधारित थर्मल स्कैनर भी लगाए जाएंगे। साथ ही सेनिटाइजर मशीन भी उपलब्ध कराई गई हैं। रेलवे के जनसंपर्क व सूचना अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि रेल यात्रियों को रेल यात्रा के लिए गाड़ियों के प्रस्थान के समय से कम से कम एक घंटा पहले स्टेशन पहुंचने का निर्देश जारी किया गया है। जिससे यात्रा करने से पूर्व थर्मल स्क्रीनिग व अन्य कोविड बचाव प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित किया जा सके।

यात्रियों को यात्रा के दौरान फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा। रेलवे ने यात्रियों को कम से कम सामान लेकर यात्रा करने की अपील की है। चिन्हित ट्रेनों की जनरल बोगियों में सफर करने के लिए जारी होने वाले अनारक्षित टिकटों की निगरानी की जा रही है। जिससे जनरल कोच में अधिक यात्री सफर न कर सकें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr