Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

ऑक्सीजन प्लांट का 8 जनवरी को उद्घाटन करेंगे सांसद

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सांसद निधि से लगे ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन बलिया सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त आठ जनवरी को करेंगे। ऑक्सीजन प्लांट के लिए मानक के अनुरूप जनरेटर न लगाकर कम क्षमता का लगने से लोड नहीं ले पा रहा है। ऐसे में उद्घाटन के बाद भी आक्सीजन प्लांट मरीजों के इलाज में काम आएगा या नहीं यह प्रश्न बना हुआ है। लोगों का आरोप है कि कम क्षमता का जनरेटर लगाकर पैसा बचा लिया गया है। इसकी जांच होनी चाहिए।

कोरोना महामारी में क्षेत्र के साथ जिले में ऑक्सीजन के अभाव में सैकड़ों लोगों की जान चली गई थी। उसी समय जिले के कई अस्पतालों पर स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दान स्वरूप भेंट किया गया था। उस समय विधायक और सांसद भी अपने निधि से अपने-अपने क्षेत्रों में बड़े-बड़े ऑक्सीजन प्लांट लगाने का वादा किया था। इसी क्रम में कासिमाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने अपने निधि से 65 लाख रुपये स्वीकृत किए थे। 

करीब 65 लाख रुपये की लागत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गुजरात के अहमदाबाद की कंपनी ट्राईमैक के द्वारा यहां पर ऑक्सीजन प्लांट लगा दिया गया है। प्लांट को चलाने के लिए 100 केवीए का जनरेटर लगना चाहिए। जबकि वर्तमान समय में मात्र 45 केवीए का जनरेटर लगाया गया है। इस नए जनरेटर से ऑक्सीजन प्लांट लोड नहीं ले पा रहा है। फिलहाल इसको बिजली से चलाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन सवाल उठ रहा है कि 100 केवीए की जगह पर 45 केवीए का जनरेटर क्यों लगाया गया है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि जनरेटर कम क्षमता का क्यों लगाया गया है यह मुझे पता नहीं है। उधर ट्राईमेक कंपनी के इंजीनियर सुनील कुमार ने बताया कि इस ऑक्सीजन प्लांट के लिए 100 केवीए का जनरेटर ही प्रस्तावित है। पोर्टल पर गड़बड़ी के कारण 45 केवीए का जनरेटर लगा है। जनरेटर आपूर्ति करने वाली कंपनी दूसरी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr