Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर: पंचायत भवन की भूमि समतल कराने पर प्रधान व उसके पुत्र को पीटा

थाना क्षेत्र के पलहीपुर गांव में निर्माणाधीन पंचायत भवन परिसर में मिट्टी डालकर समतल कराने को हुए विवाद में रविवार को गांव के पांच लोगों ने प्रधान सुदर्शन यादव (55) और उसके पुत्र अरविद यादव (23) को मारपीट कर घायल कर दिया। प्रधान की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। वहीं प्रधान उसके पुत्र का उपचार स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया।

पंचायत भवन परिसर में मिट्टी डलवाने की सूचना पर पांचों लोग मौके पर पहुंच गए। इसका विरोध करने के साथ ही गाली-गलौज करने लगे। प्रधान ने जब इसका विरोध किया तो सभी मिलकर उसे मारने-पीटने लगे। बीच-बचाव करने आए उसके पुत्र को भी मारपीट कर घायल कर दिया। इससे आक्रोशित ग्राम प्रधान संघ अध्यक्ष राधेश्याम यादव सहित दर्जनों की संख्या में ग्राम प्रधान मरदह थाने पहुंच गए। 

थानाध्यक्ष राजकुमार यादव ने मारपीट का मुकदमा दर्ज करने एवं तीन हमलावरों को हिरासत में लेने के साथ ही सख्त कार्रवाई करने की बात करने पर ग्राम प्रधान शांत हुए। ग्राम प्रधान सुदर्शन यादव की तहरीर पर पुलिस ने शोभनाथ यादव, सुनील यादव, अनिल यादव, श्यामलाल यादव, बगरेश यादव के खिलाफ मारपीट, धमकी, समान क्षतिग्रस्त करने एवं बलवा का मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष राजकुमार यादव ने बताया कि तहरीर के आधार पर पांच हमलावरों के खिलाफ संबंधित धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर तीन को हिरासत में लिया गया है।

मिट्टी बनी विवाद की वजह

पलहीपुर ग्राम पंचायत में जिस स्थान पर पंचायत भवन का निर्माण हो रहा है, उस पर हमलावर पक्ष का पूर्व में कब्जा था। पंचायत भवन निर्माण के लिए राजस्व टीम द्वारा पुलिस बल के साथ उस ग्राम समाज की जमीन को कब्जे से मुक्त कराया था। ग्रामीणों ने बताया कि हमलावर पक्ष द्वारा उस जमीन में मिट्टी डलवाई गई थी, जिसका मुआवजा वह ग्राम प्रधान से मांग रहे थे। ग्राम प्रधान द्वारा मिट्टी मुआवजा न देने से वह लोग आक्रोशित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr