Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जनपद में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से दवाओं की मांग में इजाफा

जनपद में कोरोना संक्रमण का तेजी से फैलाव हो रहा है, जबकि महानगरों में ओमीक्रोन ने दस्तक दे दी है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों ने बुखार, खांसी, विटामिन जैसरी दवाओं की खरीदारी शुरू कर दी है। हालांकि अभी दवाओं को लेकर कोई मारामारी की स्थिती नहीं है। जिला अस्पताल में भी सर्दी, जुखाम व बुखार से ग्रसित मरीजों की संख्या पूर्व के अपेक्षा बढ़ गयी है। 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन लोगों की कोरोना की जांच करायी जा रही है। शहर के मिश्र बाजार व गोराबाजार में स्थित मेडिकल स्टोर पर लोगों की भीड़ बढ़ी है। प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करने वाली दवाओं से लेकर हैंड सैनिटाइजर और स्टीम मशीन खरीदने लगे हैं। मेडिकल स्टोर पर कोरोना से जुड़ी दवाओं के खरीदार सबसे अधिक पहुंच रहें है। शहर के मिश्रबाजार स्थित थोक दवा मंडी में थोक व फुटकर मेडिकल स्टोर पर सुबह नौ बजते ही दवा खरीदारों की भीड़ लग रहीं है। देहात क्षेत्र के मेडिकल स्टोर संचालकों की ओर से कोरोना से जुड़ी दवाओं के आर्डर बढ़ गए है।

थोक व फुटकर मेडिकल स्टोर से हर पांचवां आदमी मल्टी विटामिन, विटामिन सी, पैरा मेडिकल जैसी दवाएं खरीद रहा था। शासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग कालाबाजारी पर पैनी नजर रखा है। इधर, कोरोना के दौरान प्रयोग होने वाली दवाओं की बिक्री बढ़ी है। जिसे देखते हुए थोक दवा व्यापारी पहले से ही दोगुना ऑर्डर कर दिये हैं। लोग हैंड सैनिटाइजर खरीद के लिए आ रहे हैं। दो से लेकर पांच लीटर वाले सैनिटाइजर की भी खरीद बढ़ी गयी है। इम्युनिटी बढ़ाने सहित कोरोना से बचाव को लेकर विटामिन सी, मल्टी विटामिन, डॉक्सीसाइक्लिन 100 एमजी, सुप्राडिन जैसे सिरप लोग खरीद रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr