Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

बाबा दरबार में दर्शन के लिए लगेंगे कतार में, दर्शन के लिए नई गाइड लाइन जारी

अगर आप वीआइपी हैं तो भी बाबा दरबार में दर्शन के लिए कतार में लगना होगा। बाबा दरबार में दर्शन के लिए नई गाइड लाइन जारी होने के बाद अब विश्‍वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए सभी एक समान नई गाइ‍डलाइन में कर दिए गए हैं। बाबा दरबार में दर्शन पूजन के तौर तरीके बदलने का क्रम जारी है। नए साल पर अचानक लाखों की भीड़ उमड़ पड़ने के बाद अपर पुलिस आयुक्‍त सुभाष चंद्र दुबे तक को बाबा दरबार परिक्षेत्र में सड़क पर उतर कर भ्रमण कर लोगों को समझाने की नौबत आ गई थी।

दूसरी ओर नए साल में कोरोना संक्रमण को देखते हुए भी बाबा दरबार में आस्‍थावानों की कतार लाखों में पहुंचने की वजह से बाबा दरबार के प्रशासन को अधिक दबाव झेलना पड़ा। ऐसे में बाबा दरबार प्रशासन की ओर से नई गाइडलाइन जारी करनी पड़ी है। इसके अनुसार अब बाबा दरबार में वीआइपी दर्शन अग्रिम सूचना तक बंद कर दिया गया है। इसके पीछे श्रद्धालुओं की अधिक संख्‍या बड़ी वजह बताने के साथ ही वीआइपी लोगों से सहयोग की अपेक्षा की गई है। 

इसके साथ की बाबा की नगरी काशी में विश्‍वनाथ मंदिर में स्‍थानीय लोगों के भी दर्शन पूजन के लिए गाइड लाइन जारी करते हुए स्‍थानीय लोगों को दोपहर बाद दर्शन करने की उनसे अपेक्षा की गई है। इसके पीछे सुबह दूर दराज से दर्शन करने आए लोगों के उमड़ने को वजह बताया गया है। स्‍थानीय लोगों को सुबह सात बजे से दोपहर दो बजे तक दर्शन करने से रोकने की अपील करते हुए व्‍यवस्‍था में सहयोग की काशी वासियों से अपेक्षा की गई है। माना जा रहा है कि बाबा दरबार परिक्षेत्र के दिव्‍य और भव्‍य स्‍वरूप लेने के बाद स्‍थानीय और आसपास के लोग भी खूब दर्शन पूजन की इच्‍छा के साथ मंदिर परिक्षेत्र में दर्शन और भ्रमण के लिए आ रहे हैं।  

मैदागिन और गोदौलिया चौराहा पर ही वाहनों को पार्क करने की उम्‍मीद जताते हुए लोगों से बाबा दरबार के गेट तक वाहनों को न लाने की अपील की गई है। ताकि बाबा दरबार के आसपास का क्षेत्र भीड़ से मुक्‍त हो और लोगों को सुगम दर्शन हो सके। इस बाबत मंंदिर प्रशासन की ओर से मुख्‍य कार्यपालक अधिकारी ने रविवार को पत्र जारी किया है। हालांकि, यह पूरी व्‍यवस्‍था मंदिर में सुगम दर्शन के लिए की गई है। जबकि इस व्‍यवस्‍था में सहयोग के लिए लोगों से अपील भी पत्र के माध्‍यम से मंदिर प्रशासन की ओर से की गई है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr