Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जहरीली शराब कांड की आरोपी बंदी रेनू शर्मा के पोस्टमार्टम को लेकर हंगामा, नारेबाजी

अलीगढ़ जहरीली शराब कांड की आरोपी बंदी रेनू शर्मा की उपचार के दौरान मौत के बाद अब उसे पोस्टमार्टम को लेकर हंगामा खड़ा हो गया है। परिजनों की मांग है कि जब तक रेनू शर्मा के पति व बेटे को पैरोल पर नहीं छोड़ा जाएगा तब तक पोस्टमार्टम नहीं होने देंगे। परिजनों ने पोस्टमार्टम अन्य जिले के अधिकारियों से भी कराने की मांग की। इस दौरान भाजपा विधायक दलवीर सिंह, बुलंदशहर के विधायक गुड्डू पंडित समेत अन्य नेताओं ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी। 

बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में आरोपी रेणु शर्मा की सशर्त जमानत मंजूर कर ली थी। रेणू पर अलीगढ़ के जवा थाने में गैर इरादतन हत्या, खाद्य अपदूषण, धोखाधड़ी और एक्साइज एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। वह 29 मई 2021 से जेल में बंद है। रेणू की जमानत अर्जी पर न्यायमूर्ति राजबीर सिंह ने सुनवाई की थी। याची का कहना था कि वह निर्दोष है और उसे फर्जी आरोपों में फंसाया गया है। उसका नाम प्राथमिकी में नहीं है। सह अभियुक्त कपिल के बयान के आधार पर उसका नाम जोड़ा गया। घटना में उसकी कोई सीधी भूमिका नहीं बताई गई थी। उस पर सहअभियुक्तों को शराब की बिक्री में सहयोग करने का आरोप है।

कोर्ट में कहा गया था कि याची के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं है। वह महिला है और कई प्रकार की बीमारियों से पीड़ित है। कोर्ट ने घटना के तथ्यों और परिस्थितियों को देखते हुए जमानत मंजूर कर ली थी। याची पर शर्त लगाई थी कि यदि वह जमानत प्रावधानों का उल्घंन करेगी तो उसकी जमानत निरस्त की जा सकेगी। जमानत मंजूर होने के बाद भी रेनू शर्मा की रिहाई नहीं हो सकी थी कोर्ट में जमानत प्रक्रिया में खामियां मिलने पर उनकी जमानत मंजूर नहीं हो सकी थी। 

रेनू पिछले 15 दिनों से मेडिकल कॉलेज में भर्ती थी। लेकिन एक दिन पहले मेडिकल कॉलेज नके डिस्चार्ज कर उनको वापस जेल भेज दिया था। शुक्रवार को रेनू की तबीयत अचानक दोबारा बिगड़ गई। उनको आनंन फानन में मेडिकल कॉलेज लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। रेनू शराब माफिया ऋषि शर्मा की पत्नी है। ऋषि शर्मा भी शराब कांड के बाद से जेल में बंद है।

रेनू की मौत की खबर सुनते ही उनके परिवार समेत अन्य लोगों ने मेडिकल कॉलेज में हंगामा करना शुरू कर दिया था।परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया  उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने जानबूझकर रेनू की रिहाई नहीं होने दी। जिसके चलते रेनू ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम को लेकर पोस्टमार्टम हाउस पर परिजन व समर्थक की भारी भीड़ जमा है। पोस्टमार्टम होने नहीं दिया जा रहा है परिजनों की मांग है कि पोस्टमार्टम अन्य जिलों के अधिकारियों से कराया जाए। पोस्टमार्टम हाउस पर भाजपा विधायक दलवीर सिंह, बुलंदशहर के पूर्व विधायक गुड्डू पंडित समेत अन्य लोगों ने पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी। हंगामा कर रहे लोगों ने योगी मुरादाबाद समेत सरकार विरोधी नारेबाजी की। हंगामा जारी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr