Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

छह जगह से रवाना होंगी पोलिग पार्टियां - Ghazipur News

विधान सभा चुनाव-2022 में पोलिग पार्टियों को एक की जगह कुल छह जगहों से रवाना किया जाएगा। यही नहीं, 1957 से हो रहे विधान सभा चुनाव में पहली बार दो जगहों पर मतगणना होगी। यह निर्णय जिला प्रशासन ने कोविड-19 के तहत सुरक्षा कारणों को देखते हुए लिया है। इस बार पांच विधान सभा जखनियां, सैदपुर, सदर, जंगीपुर व जमानियां की मतगणना जंगीपुर मंडी में व दो विधान सभा मुहम्मदाबाद तथा जहुराबाद की मतगणना युसुफपुर मंडी में की जाएगी। लोकसभा चुनाव 2019 की तरह इस बार भी पोलिग पार्टियों को अलग-अलग जगहों से रवाना किया जाएगा।

1957 से 1990 तक सभी विधानसभाओं की मतगणना कलेक्ट्रेट परिसर में होती थी। इसके बाद 1992 से सभी विधान सभाओं की मतगणना जंगीपुर मंडी परिसर में होने लगी। पहले जिले में आठ विधान सभाएं हुआ करती थीं। हालांकि वाराणसी के 195 बूथों को मिला कर सैदपुर विधान सभा को पूरा किया जाता था। 2012 में नए परिसीमन के बाद जिले में सात विधान सभाएं बना दी गईं। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए पहली बार प्रशासन ने दो जगहों पर मतगणना कराने का फैसला किया है, इससे प्रशासन पर सुरक्षा व्यवस्था का बोझ बढ़ेगा। 

2019 के लोक सभा में प्रयोग को दोहराते हुए इस बार भी प्रशासन विधान सभा चुनाव में पोलिग पार्टियों को छह जगहों से रवाना करेगा। इससे पहले लोक सभा व विधान सभा चुनाव के लिए पोलिग पार्टियों को आरटीआइ मैदान से रवाना किया जाता था लेकिन आरटीआइ मैदान में स्टेडियम व मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य के बाद यहां पर जगह की कमी को देखते हुए प्रशासन ने यह कदम उठाया है। कहां-कहां से रवाना होंगी पोलिग पार्टिया

पोलिग पार्टियों को जखनियां विधानसभा के लिए आईटीआई मैदान से, सैदपुर के लिए आरटीआई मैदान से, सदर व जंगीपुर विधानसभा के लिए पीजी कालेज मैदान से, जहूराबाद विधान सभा सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय मैदान से, मुहम्मदाबाद विधान सभा क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान एवं जमानियां विधान सभा के लिए पोलिग पार्टी राजकीय पालीटेक्निक कालेज से रवाना होंगी। कोविड-19 को देखते हुए पहली बार दो जगहों पर विधान सभा की मतगणना कराई जाएगी। इसमें पांच विधान सभा की मतगणना जंगीपुर मंडी में तथा दो विधान सभा की मतगणना युसुफपुर मंडी में होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr