Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

वाराणसी: देर रात तक हुई चेकिंग, वाहनों पर लगी काली फिल्म पर हुआ जुर्माना

शहर में सुरक्षा व्यवस्था और मुस्तैद करने तथा संदिग्धों की तलाश में गुरुवार को रातभर कमिश्नरेट पुलिस सड़क पर छोटे-बड़े सभी वाहनों की चेकिंग की। कई चार पहिया वाहनों में काली फिल्म होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए उसे मौके पर ही निकलवाया और जुर्माना भी किया। कुछ वाहनों में आपत्तिजनक सामान मिलने पर कमिश्नरेट पुलिस ने उसे जब्त करने के साथ वाहन का चालान कर दिया। शहर में अचानक चेकिंग होने से कई लोग अपने रास्ते बदलकर इधर-उधर से निकलने लगे।

प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए गुरुवार की रात 10 बजे कमिश्नरेट पुलिस सड़क पर उतर गई। चौराहों, तिराहों और सड़क पर जगह-जगह चेकिंग की। गोदौलिया चौराहे पर डीसीपी आरएस गौतम खुद खड़े होकर वाहनों की चेकिंग कराते रहे। बिना चेक हुए एक भी वाहन छोड़े नहीं जा रहे थे। इसी प्रकार गिरजाघर चौराहे पर एसीपी अवधेश पांडेय दशाश्वमेध थानाध्यक्ष आशीष मिश्रा के साथ चेकिंग करते रहे। जैतपुरा थाना प्रभारी प्रभुकांत नक्खीघाट पर वाहनों की चेकिंग की। उन्होंने चार बाइक पर तीन सवारी मिलने पर चालान कर दिया। लहुराबीर, मैदागिन, भेलूपुर, लंका, लहरतारा, मंडुआडीह चौराहे पर रातभर चेकिंग होती रही।

नशे में मिले चालकों पर लगाया जुर्माना

सड़क हादसे रोकने के लिए कमिश्नरेट पुलिस ने नशे में वाहन चालने वाले चालकों की विशेष चेकिंग की। चालकों की ब्रेथ एनेलाइजर टेस्ट से की, नशे की हालत में मिलने पर उन्हें चेतावनी देनेे के साथ जुर्माना तक किया। दोबारा नशे की हालत में मिलने पर उनके लाइसेंस निलंबित करने की संस्तुति की जाएगी।

अवांछनीय तत्वों पर नजर रखने के लिए शहर में विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। जिन थाना क्षेत्र में उचक्कागिरी, छिनैती और लूट की घटनाएं होगी, वहां के थाना प्रभारी को दोषी मानते हुए कार्रवाई की जाएगी।

एनपीआर कैमरा नहीं मिलने पर जताई नाराजगी

अपर पुलिस महानिदेशक (सड़क सुरक्षा) ज्योति नारायण ने श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन करने के साथ शहर की यातायाता व्यवस्था को भी देखा। वह मल्टी लेबल पार्किंग का निरीक्षण किया। निरीक्षण में मल्टी लेबल पार्किंग में अव्यवस्था मिलने पर नाराजगी जाहिर करते हुए सुधार लाने को कहा। मल्टी लेबल पार्किंग में नंबर प्लेट रीडर (एनपीआर) होने पर संचालक को चेतावनी देते हुए शीघ्र लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कमिश्नरेट यातायात विभाग को भरोसा दिलाया कि जल्द ही और संसाधन मिलेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr