Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

सेंट जांस स्कूल में मार्च पास्ट व दौड़ में दिव्यांग बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

सेंट जांस स्कूल में शनिवार को अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस का आयोजन किया गया। डायोसिस आफ वाराणसी सोशल वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में इस कार्यक्रम का आयोजन सेंट जांस स्कूल, सेंट मैरीज कान्वेंट स्कूल तड़बनवा और लुदर्स कान्वेंट स्कूल ने संयुक्त रूप से किया। इसमें गाजीपुर, मऊ, बलिया तथा चंदौली आदि जनपदों के विभिन्न विद्यालयों से आए दिव्यांग बच्चों समेत नगर क्षेत्र के अनेक दिव्यांग स्त्री-पुरुषो ने भाग लिया।

कार्यक्रम के प्रथम चरण में खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में मार्च पास्ट, 100 मीटर रेस, चम्मच दौड़, वाकिग, थ्री लेग रेस, मेढक रेस, बैसाखी रेस, ट्राई साइकिल रेस इत्यादि का आयोजन किया गया। विजेताओं में शिवकुम, रिशु, शिवानी, अनीस, अंश, यश, करिश्मा, सुग्रीव, वर्षा, आकाश, राहुल, माला, रंजन, सृजल, संजय, संगम आदि थे। पुरस्कार पाकर विजयी प्रतियोगिताओं के चेहरे खुशी से खिल गए। दूसरे चरण में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुए, जिसमें दिव्यांगों ने प्रार्थना नृत्य, गीत, नाटिका, मिमिक्री, कौवाली आदि अनेक मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुतु करते हुए उपस्थित जन समूह को मंत्र मुग्ध कर दिया। 

पहले चरण का शुभारंभ बिरनो ब्लाक प्रमुख राजन सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि आप की सुंदरता आपके तन में नहीं आपके मन में है। अपनी क्षमता को शरीर की अक्षमता से मत नापिये। दूसरे चरण का शुभारंभ नरेंद्र विश्वकर्मा जिला कल्याण अधिकारी ने किया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन दिव्यंगों के सशक्तिकरण एवं उत्साह वर्धन के लिए आवश्यक हैं। सरकार द्वारा संचालित अनेक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए उन्होंने दिव्यंगों को हौसले और हिम्मत के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। 

संस्था के निदेशक फादर जुलिएन ने दिव्यंगों की ओर से विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर गुरुसंथाराज को सम्मानित किया। अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर गुरुसंथाराज ने सभी अतिथियों एवं प्रतिभागियों का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर परिसर में उपस्थित 1200 दिव्यंगों को भोजन, कंबल एवं उपहार वितरित किए गए। संचालन विनीता, शिप्रा एवं राजू राज ने किया। संस्था की समन्वयक सिस्टर उषा ने सभी अतिथियों व सहयोगियों को धन्यवाद देते हुए उनके प्रति आभार प्रकट किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr