Type Here to Get Search Results !

Trending News

जौनपुर में साढ़े 3 लाख छात्र छात्राओं को मिलेगा टैबलेट और स्मार्ट फोन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ की महत्वाकांक्षी योजना के तहत 12वीं में 65 फीसद से अधिक अंक पाने वाले जौनपुर के लगभग साढ़े तीन लाख छात्र-छात्राओं में टैबलेटव स्मार्ट फोन का वितरण किया जाना है। इसको लेकर चार तहसीलों में सेंटर स्टोर बनाया गया है। जिसकी रखवाली सीसीटीवी व पुलिस कर्मियों के जरिए की जाएगी। इसके साथ ही आने के बाद इन उत्पाद की एक फीसद रैंडम जांच की जाएगी। 

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार युवाओं में तकनीकी सशक्तीकरण के लिए प्रदेश शासन ने टैबलेट-स्मार्ट फोन देने का  निर्णय लिया है। इसको लेकर कालेजों में शैक्षणिक संस्थानों से फार्म आनलाइन फीडिंग कराई जा रही है। महावद्यिालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं में स्मार्ट फोन व टैबलेटका वितरण किया जाना है। शासन स्तर से जिले में साढ़े तीन लाख लाभार्थियों में लैपटाप का वितरण किया जाना है। अपर जिलाधिकारी भू- राजस्व रजनीश राय ने बताया कि दिसंबर के प्रथम सप्ताह में चीजें स्पष्ट हो जाएंगी। 

इसके बाद टैबलेटआने के बाद तहसीलों में सेंट्रल स्टोर बनाया जाएगा। इसके साथ ही एक फीसद टैबलेटकी रैंडम चेकिग की जाएगी। श्री राय ने बताया कि टैबलेटस्टोरेज के लिए स्ट्रांग रूम तहसील केराकत, मछलीशहर, मड़ियाहूं, सदर में बनाए जाएंगे, जहां सीसीटीवी, गार्ड की व्यवस्था करने का नर्दिेश उपजिलाधिकारी को दिया गया है। टैबलेटवितरण के लिए प्रत्येक स्कूल में नोडल अधिकारी बनाए जाएंगे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad